अगलगी के दौरान आग पर काबू पाने हेतु मॉक ड्रिल किया गया

शेखपुरा न्यूज़। अग्निशमन केंद्र द्वारा सोमवर को सदर अस्पताल शेखपुरा और शिशु अस्पताल पटेल चौक पर अगलगी के दौरान आग पर काबू पाने हेतु मॉक ड्रिल किया गया। जिसमे केंद्र प्रभारी तेजन राम, कर्मी कमलेश कुमार, सत्येंद्र यादव और चितरंजन कुमार सहित अन्य कर्मी शामिल थे। इस संबंध में बताया गया कि अग्निशामक दल के कर्मियों ने स्वास्थ्य कर्मियों को अस्पताल में बिजली से लगने वाले आग पर काबू पाने और इस संबंध में एहतियात बरतने को लेकर किए जाने वाले जरूरी कार्यों के बारे में जानकारी दी।

अस्पताल शेखपुरा और शिशु अस्पताल पटेल चौक

मॉक ड्रिल के समय सदर अस्पताल के जरूरी उपकरणों के बचाव के साथ-साथ सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को सुरक्षित बाहर निकालने और आग पर काबू पाने को लेकर सभी प्रकार के मॉक ड्रिल कर स्वास्थ्य कर्मियों को इसके बारे में जानकारी दी गई। गौरतलब है कि अग्निशामक केंद्र द्वारा आमतौर पर लगातार इस तरह के अभ्यास कर स्वास्थ्य कर्मियों के साथ साथ मरीजों को भी अगलगी सहित अन्य आपदा के समय जान माल के नुकसान को रोकने के बारे में जागरूक करने का प्रयास किया जाता है।

Copy
इसे भी पढ़ें..  नीलगाय के आतंक से किसान परेशान,सब्जियों और मकई की खेती करना छोड़ा

अग्निशामक केंद्र द्वारा किए गए इस प्रयास को स्वास्थ्य कर्मियों ने उपयोगी और कारगर बताया। इस बाबत केंद्र प्रभारी में सदर अस्पताल में लगे फायर यंत्र के प्रयोग की भी जानकारी दी।उन्होंने कहा कि अचानक आगलगी की घटना के दौरान कमरे के बंद दरवाजे और खिड़कियां को खोल देना चाहिए और बिजली के स्विच बोर्ड में लगे सभी स्विच को ऑफ कर दें।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box