हायर सेकेंडरी विद्यालय प्रांगण में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह ‘दिनकर’ की जयंती श्रद्धापूर्वक मनाई

शेखपुरा न्यूज़ : बरबीघा शुक्रवार को राष्ट्रकवि रामधारी सिंह ‘दिनकर’ की जयंती पूरे जिले में श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर जिले में कई स्थानों पर जयंती समारोह का आयोजन किया गया। जबकि जिले के बरबीघा शहर स्थित हायर सेकेंडरी विद्यालय प्रांगण में स्व दिनकर की आदमकद प्रतिमा पर सैकड़ों समाजसेवियों , बुद्धिजीवियों और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने फूल माला अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दिया।बता दें कि स्व दिनकर हायर सेकेंडरी विद्यालय बरबीघा में वर्षों तक एक शिक्षक के रूप में शिक्षण कार्य किया था। यहां रहकर उन्होंने दर्जनों कविताओं की रचना की।इसके साथ साथ वे जिला मुख्यालय शेखपुरा स्थित भूमि निबंधन कार्यालय में भी सब रजिस्ट्रार के पद को सुशोभित किया।

Copy
इसे भी पढ़ें..  विधायक ने चलाया राजद का सदस्यता अभियान
राष्ट्रकवि रामधारी सिंह ‘दिनकर’ जयंती

इस अवसर पर बरबीघा शहर के ख्याति प्राप्त डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल में उनकी जयंती समारोहपूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर बच्चों के बीच एक काव्य पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। अतिथि एवम निर्णायक मंडल के सदस्यों के रूप में पधारे शिक्षक-कवि आचार्य गोपाल जी एवम मनोज कुमार ‘मनुज’ सहित विद्यालय के निदेशक रोहित प्रसाद सिंह, वरिष्ठ शिक्षक एवम काव्य मर्मज्ञ अरविंद मानव, प्राचार्य सुधांशु शेखर एवम प्रतियोगिता की को-ऑर्डिनेटर मणिमाला कुमारी द्वारा राष्ट्रकवि को श्रद्धा-पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। सीनियर एवम जूनियर ग्रुप में बंटे कुल बीस बच्चों द्वारा बारी-बारी से कविता का पाठ किया गया। प्रतियोगिता में बच्चों-बच्चियों ने विविध रस की कविताओं का पाठ प्रभावी अंदाज़ में किया।

इसे भी पढ़ें..  एक ही बाईक पर सवार दो शिक्षक बुरी तरह घायल हो गए

सीनियर ग्रुप से जिया भारती, शंकर माधव एवम प्रज्ञा सेठ को विजेता चुना गया जबकि जूनियर ग्रुप से आर्या सौरव, पल्लवी जोशी एवम अंजली राज विजेता हुईं। विजेता छात्र-छात्राओं को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। विद्यालय के निदेशक रोहित प्रसाद सिंह ने अतिथि कवियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।
इसके पूर्व प्राचार्य सुधांशु शेखर ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए छात्रों के बीच काव्य पाठ की आवश्यकता पर जोर दिया एवम विद्यालय में इस प्रकार के कार्यक्रमों एवम प्रतियोगिताओं के नियमित आयोजन की उपयोगिता पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन अरविंद मानव ने किया।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
इसे भी पढ़ें..  डेयरी वाहन ने BCCL के इलेक्ट्रेशियन को रौंदा