शेखपुरा न्यूज़

Bihar Prison Day : बिहार कारा दिवस पर जेल में बंद महिला और पुरुष कैदियों की बीच कई प्रकार के प्रतियोगिताओं का आयोजन

शेखपुरा। मंगलवार के अपराह्न मॉडल कारा शेखपुरा में बिहार कारा दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जेल में बंद महिला और पुरुष कैदियों की बीच कई प्रकार के प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया

बिहार कारा दिवस पर जेल में बंद महिला और पुरुष कैदियों की बीच कई प्रकार के प्रतियोगिताओं का आयोजन
प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 50 कैदी पुरस्कृत

इस संबंध में प्राप्त जानकारी में बताया गया कि बिहार कारा दिवस का आयोजन को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सितेश कुमार ,एसडीओ सतीश रंजन, जेल अधीक्षक, अर्चना कुमारी ,उपाधीक्षक सुशील कुमार, जेल डॉक्टर के साथ बड़ी संख्या में जेल प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। महिला कैदियों के बीच म्यूजिकल चेयर और रंगोली प्रतियोगिता आयोजित किया गया। जबकि पुरुष कैदियों के मध्य वॉलीबॉल, कैरम बोर्ड, शतरंज ,बैडमिंटन आदि प्रतियोगिता आयोजित किए गए प्रतियोगिता के विजेता कैदियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए ।

जेल के दर्जन भर कर्मी भी पुरस्कृत

बिहार कारा दिवस के अवसर पर जेल में कार्यरत एक दर्जन से ज्यादा अधिकारियों और कर्मचारियों को भी बेहतर कार्य प्रदर्शन को लेकर पुरस्कृत किया गया। इस संबंध में प्राप्त जानकारी बताया गया कि कारा दिवस के अवसर पर सहायक जेल अधीक्षक सुशील कुमार, लिपिक संतोष कुमार, कृष्ण रजक, कक्षपाल सुनील सिंह, दयानंद यादव ,रंजीत कुमार ,नौशाद खान ओमप्रकाश मंटू, सूरजमल सिंह, पप्पू चौहान, अनु कुमारी, अंजू कुमारी, प्रियव्रत बिहारी, पूजा कुमारी वर्मा, अमित कुमार, कुणाल कुमार को पुरस्कृत किया गया। कारा दिवस के अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले एक दर्जन कैदियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया। जिसमें आकाश सिंह, गौतम केसरी ,सारंगी यादव, तनु मांझी, बिरजू राम ,गुड्डू सिंह ,पंकज पासवान आदि शामिल है।

जबकि वॉलीबॉल प्रतियोगिता में कैदी गौरव कुमार ,सोनू कुमार, नवनीत कुमार, बिट्टू कुमार ,रितिक कुमार, नैतिक कुमार, निमित्त कुमार ,राहुल कुमार ,मोहम्मद सरफराज, विनय यादव, रोहित कुमार ,गौरव कुमार, विशाल कुमार मनीष कुमार मुकेश सिंह मोहम्मद चांद सहित 50 से ज्यादा कैदियों को वॉलीबॉल बैडमिंटन सहित अन्य खेल में तथा महिला कैदियों में रेणु देवी, नीलू देवी को पुरस्कृत किया गया। कारा दिवस के अवसर पर कैदियों में खासा उत्साह देखा गया। इन सभी को इस दिवस को यादगार के लिए विशेष भोजन की भी व्यवस्था की गई।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन