शेखपुरा न्यूज़

प्रतिभा के बल पर असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा में गृहणी पूजा सफलता अर्जित की

शेखपुरा न्यूज़। प्रतिभा के बल पर मुकाम हासिल करने में बेटियां भी अब पीछे नहीं है। सदर प्रखंड हथियावा गांव की पूजा कुमारी ने यूजीसी द्वारा आयोजित जूनियर रिसर्च फैलोशिप एवं असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा पास कर युवाओं के प्रेरणा के स्रोत बन रही है। दो बच्चों की मां पूजा ने यह भी सिद्ध कर दिया कि पढ़ाई लिखाई में शादी और बच्चे बाधक नहीं बल्कि मददगार होते हैं । पूजा ने अपने प्रतिभा के बल पर मां ,पिता और ससुराल वालों के साथ – साथ अपने मैके गांव और जिला का नाम रौशन किया है। पूजा के इस सफलता से उसके माता उषा देवी और पिता पैक्स अध्यक्ष सियाराम सिंह के साथ-साथ अरियरी प्रखंड के बेलछी गांव में उसके ससुराल में भी जश्न का माहौल है।

प्रतिभा के बल पर असिस्टेंट प्रोफेसर

पूजा अरियरी प्रखंड के बेलछी गांव निवासी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे पूर्व मुखिया रामबाबू के पुत्र सेवानिवृत्त पुलिस अवर निरीक्षक वीरेंद्र प्रसाद सिंह की पुत्रवधु है। सनैया पंचायत के पूर्व मुखिया नवीन कुमार सहित अन्य ने पूजा के इस सफलता पर उसे बधाई दी है। पूजा ने यह सफलता का श्रेय अपने पिता और ससुर को दिया है। इस संबंध में प्राप्त जानकारी बताया गया कि यूजीसी नेट के परिणाम में इंग्लिश विषय में पूजा ने दोनों पेपर में 98 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किया है।

बचपन से ही पढ़ने में अव्वल रहने वाली पूजा इंग्लिश से विषय से पोस्ट ग्रेजुएट करने के बाद इंग्लिश विषय से ही जूनियर रिसर्च फेलोशिप की परीक्षा पास की है। हथियावा मध्य विद्यालय से शुरू के प्रारंभिक शिक्षा के बाद स्नातक तक की पढ़ाई उसने अपने गांव के महाविद्यालय से ही की। बाद में शादी के उपरांत पीजी की पढ़ाई पूरी मगध विश्वविद्यालय से पूरी की। पूजा के पति राजेश कुमार फिलहाल भारत सरकार के कौशल विकास मिशन के तहत उत्तर प्रदेश के वाराणसी में जिला प्रबंधक पद पर कार्यरत हैं।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts