Categories: धार्मिक

मंगलवार को इन 5 राशिवालों को मिलेगा भाग्य का साथ, हनुमान जी की कृपा से सफलता के खुलेंगे नए द्वार

मेष -आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आयेगा। राजनीति में शासन व सत्ता का भरपूर सहयोग और राजनीतिक दिशा में किए गए कार्यों में सफलता प्राप्त हो सकती है।

वृश्चिक-
आज का दिन आपकी सफलताओं की पूर्ति का दिन रहेगा। आज विद्यार्थियों ने भी यदि किसी प्रतियोगिता मे आवेदन किया है, तो आज उनको आशातीत सफलता मीलने वाली है, जिससे उनका मन प्रसन्न होगा।

मिथुन-
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। जीविका के क्षेत्र में प्रयास कर रहे लोगों को आज उत्तम सफलता हाथ लग सकती है। आज आप अपने किसी लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करेंगे.

कर्क-
आज का दिन आपके लिए उन्नति के नये-नये मार्ग खोलेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को आज कोई कार्यभार सौंपा जा सकता है, जिसके कारण उन्हें थोड़ी कठिनाई होगी, लेकिन अपने साथियों के साथ मिलकर कार्य करने से सायंकाल के समय तक वह कार्य समाप्त होगा.

सिंह –
आज का दिन आपके लिए कुछ तनावपूर्ण रह सकता है। यदि आज विद्यार्थियों ने किसी परीक्षा में आवेदन किया है, तो उसमें उन्हें विलंब से सफलता प्राप्त होगी, जिससे उनका मन थोड़ा दुखी हो सकता है।

कन्या –
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए और अपने धीमी गति से चल रहे व्यापार को तेज करने के लिए अपने पिताजी से सलाह मशवरा करेंगे, जिनके सहयोग से आपके व्यापार में तेजी आयेगी और मन प्रसन्न होगा। आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी। ससुराल पक्ष से आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। यदि आज आप अपने किसी कार्य को पुरा करने के लिए अपने बहनोई व साले से मदद मांगेंगे, तो वह आपकी मदद अवश्य करेंगे।

तुला –
आज का दिन आपके लिए कुछ भागदौड़ भरा रहेगा। आज आपको अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ भागदौड़ करनी पड़ सकती है क्योंकि उसमें गिरावट देखने को मिल रही है। यदि आज आपने किसी से कुछ धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आपको वापस देना पड़ सकता है, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति का बोझ बढ सकता है। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिसमें आपको अपने पिताजी के साथ की आवश्यकता होगी।

वृश्चिक –
आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा, लेकिन यदि आज आपने अपने स्वास्थ्य में चल रही गड़बड़ को अनदेखा किया तो भविष्य में आप किसी बड़ी परेशानी मे फंस सकते हैं। आर्थिक मामलों में यदि आपने लापरवाही की है, तो उसमें सुधार की आवश्यकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए आज किसी मित्र से सलाह की आवश्यकता होगी। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्य के साथ किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते हैं।

धनु –
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातक यदि किसी व्यापार को करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। साझेदारी में यदि आपने कोई निवेश किया हुआ है, तो वह भी आज आपको भरपूर लाभ देगा। संतान के विवाह में आ रही बाधा को दूर करने के लिए आज आप अपने गुरुजनों से बातचीत करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के बीच आज कोई तनाव पनप सकता है, जिसके कारण आपका जीवनसाथी उनसे नाराज हो सकता है।

मकर –
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपको व्यर्थ के झगड़े व वाद विवाद से बचना होगा क्योंकि नौकरी में आज आपके शत्रु आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण करना होगा। बुद्धि व विवेक से द्वारा किए गए कार्यों में आज आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी, लेकिन यदि आज आपने कोई निर्णय किसी के कहने से लिया, तो वह आपके लिए भविष्य में मुसीबत बन सकता है।

कुंभ –
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको अपने भाई के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। यदि आपके पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या है, तो उसके कष्ट में आज वृद्धि हो सकती हैं। आज आप अपने कुछ कर्ज को उतारने में सफल रहेंगे, जिससे आपको कुछ हल्का महसूस होगा। परिवार के किसी सदस्य से यदि आज आपकी कोई बहस बाजी होती है, तो उसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो रिश्तों में दरार पड़ सकती है।

मीन –
आज का दिन आपके लिए कुछ आलस्य से भरा रहेगा। आज आप अपने आलस्य के कारण अपने कुछ कामों को आगे के लिए बढ़ाएंगे, जिसका आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। यदि कोई कार्य अति आवश्यक हो, तो उसे पहले पूरा करें और अपने भाग्य के भरोसे उसे आगे के लिए ना टालें। भाई व बहन के विवाह में आ रही बाधा आज किसी परिजन की मदद से दूर होगी। संतान को उत्तम कार्य करते देख आज मन में प्रसन्नता होगी।

Jyoti Mishra

Leave a Comment

Recent Posts

शेखपुरा : मेहसौणा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट एक महिला गंभीर रूप से घायल सदर अस्पताल में भर्ती

अरियरी प्रखंड अंतर्गत महासभा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई जिसमें एक महिला गंभीर…

3 days ago

शेखपुरा : आरोग्य दिवस का किया गया आयोजन

प्लान इंडिया के द्वारा आरोग्य दिवस का भी आयोजन किया गया। जिसमें योग दंपति को परिवार नियोजन से संबंधित जानकारी…

3 days ago

शेखपुरा : जिले में सोमवार को विभिन्न टीकाकरण केंद्र पर 4240 लोगों को दिया गया कोरोना रोधी टीका

कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर से बचाव को लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टीकाकरण अभियान को युद्ध…

3 days ago

शेखपुरा : कटरा बाजार में चलाया गया अतिक्रमण मुक्त अभियान, दुकानदारों को दी गई चेतावनी

शेखपुरा शहर के कटरा बाजार में सोमवार को अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया गया . इस दौरान दुकानदारों को चेतावनी देते…

3 days ago

शेखपुरा : श्यामा सरोवर पार्क में इनरव्हील ने किया वृक्षारोपण

शेखपुरा शहर के बाईपास रोड स्थित श्यामा सरोवर पार्क में सोमवार को इनरव्हील क्लब के द्वारा वृक्षारोपण किया गया. इसकी…

3 days ago

शेखपुरा : कमासी मोड़ के समीप 10 लीटर देसी शराब के साथ 2  धंधेबाज गिरफ्तार, बाइक जप्त

शेखपुरा थाना अंतर्गत कामासी मोड़ के समीप 10 लीटर देसी शराब के साथ2  धंधेबाज  को गिरफ्तार किया गया।  इसकी जानकारी देते…

4 days ago

This website uses cookies.