शेखपुरा न्यूज़

सिरारी रेलवे स्टेशन के समीप एक दिवसीय रामधुन और हवन का आयोजन

शेखपुरा न्यूज़ । दानापुर रेल मंडल के अधीन पड़ने वाले किऊल – गया रेलखंड पर अवस्थित जिले के सिरारी रेलवे स्टेशन के समीप सिरारी – चेवाड़ा मुख्य सड़क मार्ग पर बने रेलवे क्रॉसिंग को विभाग द्वारा बंद किए जाने के विरोध में और क्रॉसिंग के समीप ऊपरी पुल बनाने सहित 7 सूत्री मांगो को लेकर आसपास के दर्जनों गांव के ग्रामीणों का आंदोलन बदस्तूर जारी है।

एक दिवसीय रामधुन और हवन का आयोजन

रेलवे के अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचाने और अपनी मांगों को मनवाने के लिए गांव के किसानों के द्वारा अनोखे अंदाज में विरोध किया जा रहा है। पहले अधिकारियों से मिलकर ज्ञापन सौंपा गया। उसके बाद एक दिवसीय धरना रेलवे स्टेशन पर दिया गया। उसके बाद डीआरएम को भी ज्ञापन देकर अपनी मांगों को रखा गया। बात नहीं बनी तो अब अनोखे अंदाज में बुधवार को रामधुनी और हवन का कार्यक्रम रेलवे स्टेशन के निकट ही करके इसका विरोध किया जा रहा है।दरअसल ये पूरा मामला शेखपुरा सदर प्रखंड के सिरारी रेलवे स्टेशन से जुड़ा हुआ है। रेलवे स्टेशन के पास ही चेवाड़ा प्रखंड और सिरारी रोड के बीच में रेलवे गुमटी को रेलवे दोहरीकरण के बाद बंद कर दिया जायेगा। इसके वजह से कई गांव का आवागमन बाधित होना तय है।

किसानों को भी खेत में जाने में परेशानी हो गई। इस रेलवे फाटक के बंद होने से दर्जन भर से अधिक गांव के ग्रामीणों को 3 किलोमीटर की दूरी सिसवा रेलवे गुमटी घूमकर जाने में यह परेशानी होगी। जिसका विरोध लगातार किया जा रहा है। इस का नेतृत्व पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष रंजीत कुमार सिंह उर्फ बुद्धन भाई के द्वारा किया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को रामधुनी आंदोलन रेलवे गुमटी के समीप किया जा रहा है और रेलवे अधिकारियों तक अपनी बात को पहुंचाने के लिए यह सब हो रहा है।इस बाबत पूर्व जिप उपाध्यक्ष ने बताया कि रेलवे उपरी पुल की मांग प्रमुखता से है । इसके बाद जिले से गुजरने वाले हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव शेखपुरा स्टेशन पर करने एवं पैसेंजर रेलगाड़ियों का परिचालन समय पर करने सहित सात सूत्री मांगों को लेकर मांग शामिल हैं।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts