देवरा मुसहरी महादलित टोला में विशेष दूरस्थ स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

शेखपुरा न्यूज़ : शुक्रवार को सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत देवरा मुसहरी महादलित टोला में विशेष दूरस्थ स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया । जिसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता हेतु अभियान चलाया ।

दूरस्थ स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

इस क्रम में प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक प्रभाष पांडेय के द्वारा लोगों को छोटा परिवार सुखी परिवार के लाभ के साथ-साथ परिवार नियोजन के विभिन्न अस्थाई साधन एवं स्थाई साधन अपनाने वाले लाभार्थी को पुरुष नसबंदी हेतु ₹3000 की राशि एवं महिला बंध्याकरण हेतु 2000 की राशि के बारे में बताया लोगों को प्रसव पूर्व जांच एवं बच्चों को नियमित टीकाकरण के फायदे के रूप में नियमित टीकाकरण से विभिन्न 12 तरह के बीमारी पोलियो, टीवी, डायरिया, काली खांसी, दिमागी बुखार, जैसे गंभीर बीमारी से बचाव की जानकारी दी गई। इसके अलावा संस्थागत प्रसव के फायदे के साथ साथ निशुल्क एंबुलेंस की सुविधाएं एवं प्रसव उपरांत 1400 रुपए की दी जाने वाली राशि की जानकारी दी गई।

Copy
इसे भी पढ़ें..  शेखपुरा मंडल कारा इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हुई मौत, परिजनों ने अस्पताल ने मचाया जमकर हंगामा

इस स्वास्थ्य कैंप में लोगों का प्रसव पूर्व जांच हिमोग्लोबिन जांच , ब्लड प्रेशर की जांच, शुगर जांच, स्वास्थ्य जांच इत्यादि सेवाएं एएनएम रेखा कुमारी सुशीला कुमारी के द्वारा की गई। इस स्वास्थ्य कैंप में बच्चों को ग्रोथ मॉनिटरिंग की गई जिसमें 2 बच्चे को एनआरसी के लिए रेफर किया गया।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box