शेखपुरा न्यूज़

हथियावां गांव स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय में जागरूकता शिविर का आयोजन

शेखपुरा न्यूज़। जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा हक हमारा भी तो है। कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को सदर प्रखंड के हथियावां गांव स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय में जागरूकता शिविर का आयोजन किया। प्राधिकार के सचिव एडीजे धर्मेंद्र झा के नेतृत्व में जिला विधिज्ञ संघ के महासचिव विनोद कुमार सिंह, विद्यालय के प्रभारी चंद्रदेव प्रसाद यादव, शिक्षक निरंजन कुमार पांडे, पैरा लीगल वालंटियर प्राची कुमारी, विद्यालय के सभी कार्यरत शिक्षक और शिक्षिका सहित अन्य लोगों ने स्कूली बच्चों को विधिक जागरूकता का पाठ पढ़ाया।

विद्यालय में जागरूकता शिविर का आयोजन

प्राधिकार द्वारा 1 नवंबर से 13 नवंबर तक पूरे जिले में देशव्यापी अभियान के तहत लोगों को जिला विधिक सेवा प्राधिकार से जोड़ने को लेकर प्राधिकार के कार्यों के बारे में प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों सहित सभी वर्ग के लोगों को कानूनी जागरूकता के साथ-साथ प्राधिकार द्वारा गरीब असहाय महिला आदि को निशुल्क दिए जाने वाले कानूनी मदद के बारे में भी जानकारी दी जा रही है। प्राधिकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने अपने हक के बारे में जानकारी प्राप्त करने की जिज्ञासा की जिसे प्राधिकार के सचिव और जिला विधिज्ञ संघ के सचिव ने विस्तार से जानकारी दी। स्कूली बच्चों को उनके पढ़ने के अधिकार के साथ-साथ स्वास्थ्य खेलकूद मनोरंजन आदि के अधिकारों के बारे में जानकारी दी गई ।

बताया कि किसी भी स्तर पर उनके अधिकारों के हनन को रोकने के लिए प्राधिकार सतत इनके मदद को तैयार है। विधिक जागरूकता को लेकर अपने बीच उपस्थित विधि वेताओ को पाकर सभी बच्चे काफी उत्साहित दिख रहे थे। इसके अलावा प्राधिकार के नामित अधिवक्ताओं और पारा लीगल वालंटियर बारा जिले के अन्य विद्यालयों में भी इस प्रकार के आयोजन किए जा रहे हैं।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts