बिहार न्यूज़

रोचक मुकाबले में बरबीघा से निवर्तमान विधायक सुदर्शन कुमार 113 वोट से विजयी

शेखपुरा….बरबीघा विधानसभा क्षेत्र में मतगणना को लेकर शुरुआत से ही जहां रोमांच अंतिम दौर तक बरकरार रहा, वहीं अंतिम समय में चार एवीम में तकनीकी खराबी के कारण मतगणना में देरी हुई। जिसके कारण वहां हंगामे की भी स्थिति कुछ देर के लिए उत्पन्न हुई। इस दौरान जदयू एवं महागठबंधन समर्थकों में भी काफी देर तक असमंजस की स्थिति बनी रही। ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण वीवीपैट की पर्ची से वोटों की गिनती की गई ।

जिसके कारण वोटों की गिनती में काफी विलंब हुआ और देर शाम के बावजूद भी लोगों के बीच उहापोह बना रहा। बहरहाल अंतिम दौर में जब तकनीकी खराबी के कारण चार ईवीएम की गिनती शेष रह गई थी तो उस समय जदयू प्रत्याशी सुदर्शन करीब साढे 500 वोटों से आगे चल रहे थे।वही महागठबंधन प्रत्याशी गजानंद शाही भी पूरी तरह रेस में बने हुए थे । जिन चार बूथों पर के ईवीएम में तकनीकी खराबी आई थी। उसमे चरुआंवा, मंदना,श्यामचक एवं पनयपुर था।

वही जब दो ईवीएम की गिनती शेष रह गई तो जदयू प्रत्याशी सुदर्शन महज 228 वोटों से आगे थे। ऐसे में अंतिम क्षण का यह मुकाबला दोनों प्रत्याशी के साथ-साथ उनके समर्थकों पर काफी भारी साबित हो रहा था ।ऐसे में जब शेष दो एवीएम की गिनती का परिणाम जब सामने आया। मंदना बूथ की वोट की गिनती के बाद कांग्रेस के गजानन्द शाही 56 वोट की बढ़त बना ली। लेकिन जदयू प्रत्याशी सुदर्शन कुमार के गृह पंचायत का बूथ मंदना के वोटो की गिनती के बाद वे 113 वोट से गजानन्द शाही को एक रोचक मुकाबले में हराने में सफल हो गए।

Source-Facebook

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top