शेखपुरा न्यूज़

पेयजल संकट की शिकायत को लेकर पीएचईडी ने कंट्रोल रूम खोला

चलंत मरम्मति दल ने अबतक 1254 खराब चापाकलों को को किया दुरुस्त

शेखपुरा।भीषण गर्मी को लेकर पीएचईडी ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। गर्मी के मौसम के दौरान पेयजल की समस्या के निदान के लिए जिले के सभी प्रखंड क्षेत्रों में चलंत मरम्मती दल कार्यरत हैं। इन लोगों के द्वारा प्रतिदिन 20 से 30 खराब चापाकल लोगों की मरम्मत की जा रही है। इस मामले में पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता रवि प्रकाश ने बताया कि अभी तक जिले में 1254 खराब चापकलो की मरमति कर उससे लोगों के उपयोग के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

B n

उन्होंने चापाकल खराब होने को लेकर अथवा पेयजल की दूसरी समस्या के लिए जिला के पीएचईडी कार्यालय में संचालित कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किया है। बताया कि कोई भी व्यक्ति कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर 85444 28753 और लैंडलाइन नंबर 06341 299 960 पर सूचना या शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इन सूचनाओं के आधार पर उनके खराब चापाकल त्वरित गति से मरम्मत दलों द्वारा दुरुस्त कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि जिले में गर्मी के भीषण प्रकोप के कारण कई क्षेत्रों में जलस्तर 10 से 12 फीट नीचे चला गया है ।

जिससे लोगों को पेयजल की समस्या झेलनी पड़ रही है बड़ी संख्या में चापाकल ने पानी उगलना बंद कर दिया है। इस साल अप्रैल माह के शुरू में ही भीषण गर्मी के प्रकोप का सामना जिले को करना पड़ा। इस समस्या के मद्देनजर पीएचइडी द्वारा चापाकल मरमति के लिए जिले में प्रखंड वार दल का गठन कर उसे क्षेत्रों में रवाना किया । पीएचईडी द्वारा जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समस्या पर लगातार नजर रखी जा रही है और आवश्यकता के अनुसार कई स्थानों पर टैंकर से भी जलापूर्ति शुरू की गई है।

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts