ठाकुरवाड़ी से राम लला सहित अन्य देवी देवताओं के कीमती आभूषण चोरी

शेखपुरा न्यूज़ : बरबीघा सुदूरवर्ती जयरामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत तोयगढ़ गांव में अयोध्या से आए होने का दावा करने वाले एक पुजारी के द्वारा ठाकुरवाड़ी में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। पुजारी ने बीती देर रात्रि चोरी की घटना को अंजाम दिया । घटना के दौरान पुजारी ने ठाकुरवाड़ी में स्थापित राम लला सहित अन्य देवताओं की मूर्तियों में लगे चांदी के बने कीमती मुकुट और चैन ( माला ) सहित अन्य आभूषणों को चुरा लिया।

देवी देवताओं के कीमती आभूषण चोरी

सोमवार की सुबह गांव वालों को इस घटना की भनक लगी। इस बाबत ठाकुरवाडी के संस्थापक सदस्य बलराम सिंह ने बताया कि 20 अगस्त को 35 वर्षीय एक युवक साधु के वेश में आया। सफेद वस्त्र धारण किए हुए था। सर मुंडन किए हुए था। चंदन लगाए हुए था और खुद को अयोध्या से आने की बात बताया। अयोध्या में संत प्रहलाद जी महाराज का शिष्य होने की बात भी कही और अयोध्या से जुड़े कई प्रसंग बताएं। वहीं से शिक्षा दीक्षा लेने की बात कही तथा कहा कि वह अपने माता-पिता का एकमात्र पुत्र है और माता-पिता ने धर्म के काम के लिए उसे दान दे दिया है। उस साधु के वेश में आए अपरिचित युवक के झांसे में ग्रामीण आ गए। हालांकि गांव के सभी लोग अयोध्या से आने की बात पर तर्क वितर्क भी किया। अयोध्या जाने वाले ग्रामीण ने पूछताछ भी की। जिससे सभी संतुष्ट हुए। फिर गांव के ठाकुरवाड़ी में उसको पुजारी के रूप में रखा गया।युवक के द्वारा बताया गया कि भगवान के कहने पर वह इस गांव के संत ठाकुरबाड़ी में पुजारी रहने के लिए आए हैं । इसी भ्रम जाल में गांव वाले आ गए और पुजारी के रूप में ठाकुरबारी में शरण दे दी ।

Copy
इसे भी पढ़ें..  शेखपुरा समाहरणालय के समीप बिहार राज्य भूमि माप एवं बंदोबस्त सह चकबंदी कर्मचारी संघ के द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर दिया गया धरना

20 अगस्त को शरण दी और 21 अगस्त की रात को ठाकुरबारी में लगे राम, लक्ष्मण, सीता, कृष्ण इत्यादि की प्रतिमा के मुकुट की चोरी कर ली गई। चांदी के सिकड़ी की भी चोरी कर ली गई और सुबह में सोमवार को इसका आभास हुआ। चप्पल और गमछा यही छोड़कर पुजारी मंदिर से फरार हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि घटना में पुजारी ने लगभग डेढ़ लाख रूपये के चांदी से बने देवी – देवताओं के आभूषण को चुरा कर चंपत हो गया। उधर इस संबंध में जयरामपुर थाना अध्यक्ष सह पुलिस अवर निरीक्षक मनोज कुमार झा ने बताया कि घटना के संबंध में उन्हे अब तक कोई सूचना नहीं मिली है।

इसे भी पढ़ें..  डीएम के निर्देश के आलोक में चोरवर पंचायत के विभिन्न वार्ड में सरकार की योजनाओं का किया गया निरीक्षण

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box