शेखपुरा न्यूज़

सड़क दुर्घटना में मृत बच्चियों के परिजनों ने डीएम से मुआवजे को लेकर लगाई गुहार

शेखपुरा न्यूज़। जिले के बरबीघा थाना क्षेत्र अंतर्गत बरबीघा – सरमेरा NH 333A पर छह माह पूर्व एक बेकाबू हाइवा और ऑटो के बीच आमने -सामने भिडंत में ऑटो पर सवार तीन बच्चियों की मौत हो गई थी। जबकि कई लोग घायल हो गए थे। उक्त घटना में गंभीर रूप से घायल झुनझुन प्रसाद की दो पुत्रियों रानी कुमारी और सुहानी कुमारी के साथ उसके साला की पुत्री सुप्रिया कुमारी कोइन्दा, अरियरी प्रखंड की मौत हो गई थी। घटना के छह माह बीत जाने के बाद भी मृतका के आश्रितों को सरकार के द्वारा दी जाने वाली सरकारी मुआवजा राशि अब तक नही मिली है।

डीएम से मुआवजे को लेकर लगाई गुहार

मुआवजा राशि पाने हेतु घटना में घायल होने के बाद काम धंधा करने से मजबूर हो चुका झुनझुन प्रसाद परिवार का भरण पोषण करने से लाचार हो गया है। काम धंधा कर वह पूरे परिवार का भरण पोषण किया करता था।वह घर का अकेला कमानेवाला आदमी था।लेकिन उक्त घटना में बुरी तरह घायल होने के बाद उसको इलाज हेतु पैसे भी पास में नही है। घटना के बाद से उसके परिवार वालों के ऊपर पहाड़ सा टूट पड़ा है। सरकार से मिलनेवाली मुआवजा राशि को पाने हेतु वह विभिन्न कार्यालयों का चक्कर लगाने के बाद गुहार लगाने डीएम शेखपुरा के पास पहुंचा और डीएम से मिलकर अपनी व्यथा सुनाई।

इस बाबत डीएम सावन कुमार से मिलने के बाद पीड़ित ने बताया कि डीएम ने उन्हे आश्वासन दिया कि अगले आठ दिनों के अंदर उसे सरकारी मुआवजा राशि उपलब्ध करा दी जाएगी।पीड़ित ने बताया कि गत 15 मई 2022 को घटित उस विभित्स घटना के बाद शेखपुरा के एसडीएम और अपर एसडीएम घटनास्थल पर पहुंचकर उन्हें आश्वासन दिया था कि उसे जिला प्रशासन द्वारा जल्द ही घटना में मृतक बच्चियों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपए की राशि और घायल के इलाज हेतु राशि उपलब्ध करा दी जाएगी।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment