धार्मिक

इन 4 राशियों का महादेव के आशीर्वाद से घोड़ों से भी तेज होगी इस सावन में इनकी किस्मत

26 जुलाई से 1 अगस्त सावन की शुरुआत के साथ आने वाला यह नया सप्ताह कई राशियों के लिए शुभ फल देने वाला है। सावन के पहले सोमवार के साथ इस सप्ताह की शुरुआत हो रही है जो भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त करने का दिन है। ज्योतिषिविदों के अनुसार सावन की शुरुआत के साथ इस पहले सप्ताह में कई राशियों को बड़ा लाभ मिलेगा। इससे सबसे अधिक लाभ मेष, कन्या, तुला और धनु राशि वाले को मिलेगा। आइए जानते हैं इस सप्ताह के बारे में क्या कहती हैं राशियां;

मेष राशि; मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह अप्रत्याशित लाभ लेकर आया है जो कार्य व्यापार में सहायता करेगा, किसी पर भी आसानी से विश्वास ना करें, सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी , अपनों का साथ पाकर मन हर्ष उत्साह से भर जाएगा, मान सम्मान और प्रभाव में भी वृद्धि होगी, पारिवारिक मामलों में धैर्य बनाए रखें, बड़ों की सुने और सलाह लें, सप्ताह के मध्य में जल्दबाजी और जोखिम की आदत से दूर रहें।

वृष राशि – वृष राशि वाले लोगों के लिए सहायता से आगे बढ़ने के लिए यह सप्ताह सहायक है, प्रशासन प्रबंधन अच्छा होगा, व्यापार में भी सुधार आएगा, धैर्य, धर्म और विवेक से काम ले, संपर्क और संवाद मैं बढ़त होगी, पूर्ण कार्यों प्रयासों में भी देती रहेगी, परिजनों से बना कर रखें, मित्रों से फायदा रहेगा, जरूरी कामों को पूर्वार्ध में पूरा करने की कोशिश करें, प्रेम संबंध और मजबूत बनेगा।

कर्क राशि- कर्क राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह अचानक लाभ की संभावना आया है यह सप्ताह उनके लिए उत्तरोत्तर शुभकारक है। वे संकल्पशक्ति के साथ आगे बढ़ें, शुरूआत धीमी रहेगी, अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी पूरा करें, साथीयों का सहयोग रहेंगा, वाणी और व्यवहार में मधुरता रहेगी, सम्मान का लाभ होगा, संग्रह एवं सरंक्षण में रुचि रहेगी, महत्वपूर्ण कार्य उत्तरार्ध में पूरे करने की कोशिश करें, यात्रा का संयोग हो सकता है ।

सिंह- सिंह राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह नीति नियम नैतिकता बनाए रखने की सलाह लेकर सतर्कता से आगे बढ़ने वाला है। पूर्वार्ध में महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे, सभी लोगों का साथ रहेगा , साझेदारी में लाभ रहेगा, मध्य में जल्दबाजी न करें, सेवा क्षेत्र से जुड़े लोग अधिक अच्छा करेंगे, योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ने की कोशिश करें, सप्ताह के अंत में प्रदर्शन मैं सुधार आएगा, विवाद से बचे।

कन्या- कन्या राशि वाले लोगों को नए लोगों के साथ सावधानी बरतने की सलाह देने वाला यह सप्ताह कर्म पर भरोसा रखने वाला है। कार्य व्यापार प्रभावशाली रहेगा, लेन-देन के मामलों में सतर्क रहें, लाभ और विस्तार पर जोर रहेगा, आर्थिक मामलों में सक्रियता बनी रहेगी, साथी विश्वास के योग्य रहेंगे, नेतृत्व क्षमता बेहतर रहेगी, रिश्तों को सम्मान दें, सप्ताह के अंत में आकस्मिकता से बचें, यात्रा से बचें।

तुला- तुला राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह बौद्धिक कार्यों में सफलता बढ़ाने वाला और प्रबंधन पर जोर देने वाला है, कार्य व्यापार में परिश्रम से सफलता मिलेगी, अपेक्षानुसार परिणामों के मिलने से उत्साहित रहेंगे, पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी, आय व्यय में भी बढ़ोतरी होगी, महत्वपूर्ण योजनाओं पर विशेष ध्यान रहेगा, कार्यस्थल पर अधिक समय दें, सप्ताह के मध्य में सतर्क रहें।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि बाले लोगो के लिए यह सप्ताह सुख सौख्य संरक्षण बढ़ाता हुआ निजी मामलों में सहायता करने वाला है। भाग्यबल कार्यों में गति आएगी, मित्रों का सहयोग रहेगा, संसाधनों में बढ़त होगी, कोशिशें और तेज हो जाएंगी, योजनाओं की ओर ध्यान बढ़ेगा, बड़ो का सम्मान करें, संतान से शुभ सूचना मिलने की आशा है, धर्म, आस्था और विश्वास में बढ़ोतरी होगी, धार्मिक रुचि बढ़ेगी, संपर्क संचार का लाभ होगा।

धनु- धनु राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह सूचना एवं अफवाहों का अंतर समझने पर जोर देता हुआ निजी मामलों में सहायता करने वाला है। मनोबल में वृद्धि होगी, आय में सुधार होगा, व्यापार व्यवसाय मैं भी सुधार आएगी, प्रबंधन के कार्यों में जल्दबाजी न करें, कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे मिलेगें, सप्ताह के उत्तरार्ध में महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करें, मित्रों का साथ रहेगा, प्रतिस्पर्धा की भावना में बढ़ोतरी आएगी, अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें।

मकर- मकर राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह रक्त संबंधों को बल देता हुआ लक्ष्य पर फोकस बनाए रखने वाला है। मौन रहकर काम करें , वाणी व्यवहार से सफलता मिलेगी, नेतृत्व क्षमता में बढ़ोतरी होगी, उत्पादकता में बढ़त मिलेगी, सप्ताह के पूर्वार्ध में शुभता का संचार होगा, अच्छे प्रस्ताव प्राप्त होने की संभावना है, साख सम्मान मैं बढ़ोतरी रहेगी, सप्ताह का उत्तरार्ध सामान्य रहेगा।

कुंभ- कुंभ राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह भरोसा रखने पर जोर देने वाला उत्तरोत्तर शुभकारक है। सबको साथ लेकर चलें, अपने वाणी व्यवहार से सभी को खुश रखें, महत्वपूर्ण कामों में सफलता मिलेगी, संबंधों में सुधार आएगा, स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं दूर रहेंगी, वाहन भवन संबंधी मामलों में गति आएगी, विरोधियों से सावधान रहें, मेहनत पर भरोसा रखें ।

मीन- राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह न्यायिक मामलों में धैर्य रखने की सलाह देता हुआ आगे बढ़ने में सहायता करने वाला है, परीक्षाओं में अच्परीक्षाओं, पेशेवरता बनाए रखें, सप्ताह के मध्य से कार्यक्षेत्र में बेहतर स्थिति रहेगी, निर्णय क्षमता में बढ़ोतरी होगी, वाद विवाद से बचें, नवीन प्रयासों में रुचि लें, खानपान पर विशेष ध्यान दें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top