शेखपुरा

शेखपुरा में कार्य शिथिल 14 रोजगार सेवकों को नोटिस और वेतन में कटौती

शेखपुरा: मनरेगा के तहत जॉब कार्ड धारी मजदूरों को काम देने में कार्य शिथिल रहने वाले 14 पीआरएस के विरुद्ध डीडीसी सत्येन्द्र कुमार सिंह ने कार्रवाई करते हुए उनके वेतन में कटौती कर उन्हें नोटिस जारी किया है ।मनरेगा के काम की समीक्षा करते डीडीसी ने मंगलवार को जिला के सभी छह प्रखंड के कुल 14 पंचायत रोजगार सेवकों पर एक साथ गाज गिराई है।

मनरेगा में मजदूरों को काम देने में फिसड्डी रहने पर इन सभी 14 पीआरएस पर कार्रवाई की गई है। इन सभी पीआरएस के आधी वेतन कटौती करते हुए डीडीसी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने जिन पीआरएस पर कार्रवाई की गई है उनमें अरियरी प्रखंड में सनैया के पीआरएस शशिकांत कुमार, हजरतपुर मड़रो के पीआरएस एवं डीहा के अभय कुमार सिंह , सदर प्रखंड में कटारी के आशीष कुमार पासवान, कारे के सुबोध कुमार, पचना के पीआरएस, चेवाड़ा प्रखंड में चेवाड़ा की मालती सिंहा, सियानी के श्रवण कुमार, शेखोपुरसराय प्रखंड में अंबारी के राजकुमार गुप्ता, बेलाव के रंजीत कुमार, बरबीघा प्रखंड में सर्वा के प्रदीप कुमार, पाक के प्रफुल कुमार और घाटकुसुम्भा प्रखंड में गगौर के पीलमणी कुमार तथा भदौसी के मनोज कुमार का नाम शामिल है।

डीडीसी ने बताया कि इन सभी के आधी वेतन की कटौती करते हुए नोटिस जारी किया गया है।एक दिन में सौ मजदूरों से काम कराने का लक्ष्य दिया गया था । जॉब कार्ड के अनुपात में काम नहीं देने पर इन सभी पीआरएस पर कार्रवाई की गई है। शेष अन्य पीआरएस को भी फटकार लगाई गई है तथा लक्ष्य के अनुरुप काम जनरेट करने को कहा गया है। डीडीसी ने बताया कि नोटिस मिलने के बाद कुछ पीआरएस पर प्रपत्र क गठित कर बर्खास्तगी की भी कार्रवाई होगी।

सोर्स: शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top