पति शोएब मलिक के साथ इन शर्तों पर पाकिस्तान गई सानिया मिर्जा, सालों बाद किया खुलासा

खेल जगत का जाना माना नाम सानिया मिर्जा को हर कोई जानता है। उनके खेल प्रदर्शन से देश ही नहीं बल्कि दुनिया अच्छी तरह वाकिफ है। उनका खेल प्रदर्शन इतना अच्छा था कि उनके सामने कोई टिक नहीं पाता था। सानिया मिर्जा के सामने जाने के बाद बेहतरीन खिलाड़ियों के भी पसीने छूट जाते थे. सानिया मिर्जा ने भारत के लिए एक महान टेनिस खिलाड़ी की तरह खेला और देश के लिए कई पदक जीते। वैसे सानिया मिर्जा अक्सर सुर्खियों में रहती हैं।

Sania Mirza went to Pakistan
पति शोएब मलिक के साथ इन शर्तों पर पाकिस्तान गई सानिया मिर्जा

लेकिन इस बार सानिया अपने खेल को लेकर नहीं बल्कि पति के सामने रखी अपनी हालत को लेकर चर्चा में हैं. आपको बता दें कि सानिया मिर्जा भारत की बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन उन्होंने किसी भारतीय नागरिक से नहीं बल्कि पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की है। उनकी शादी काफी चर्चा में रही थी। सानिया को अपने फैसले के कारण भारत के लोगों से बहुत कुछ सुनने को मिला।

पति शोएब मलिक के साथ इन शर्तों पर पाकिस्तान गई सानिया मिर्जा

लेकिन उन्होंने अपना फैसला नहीं बदला और पाकिस्तान के बेहतरीन क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी कर ली। हालांकि इस दौरान उन्होंने अपने पति शोएब मलिक के सामने एक शर्त रखी थी। जिसे सुनने के बाद हर भारतीय को उन पर गर्व होगा। उन्होंने अपने पति शोएब मलिक के सामने एक शर्त रखी थी कि भले ही वह शादी कर लें और पाकिस्तान में ही रहें। लेकिन वह हमेशा भारतीय नागरिक रहेंगी।

इसके अलावा उन्होंने कहा था, वह हमेशा भारत को ही सपोर्ट करेंगी। शोएब ने सानिया मिर्जा की इस शर्त को मान लिया। आपको बता दें कि सानिया मिर्जा शोएब मलिक से शादी करने के बाद भी भारत के लिए खेलीं और भारत का नाम रौशन किया. सानिया मिर्जा ने शादी के बाद भी भारत के लिए कई मेडल जीते.

वहीं अगर सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के रिलेशन की बात करें तो दोनों ने 12 अप्रैल 2010 को एक दूसरे से शादी की थी. वहीं इन दोनों का एक प्यारा सा बेटा भी है. जिसका नाम उन्होंने इज़ान रखा। सानिया मिर्जा और शोएब के बीच काफी अच्छे संबंध हैं। दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। दोनों अक्सर सोशल मीडिया पर फनी और क्यूट वीडियो शेयर करते रहते हैं. दोनों के ये वीडियो फैंस को काफी पसंद आ रहे हैं.

Facebook Comments Box