शेखपुरा

शेखपुरा : सी एम की सक्रियता और बेहतर प्रबंधन से राज्य में तेजी से संक्रमण दर पर काबू : राहुल

बिहार में कोरोना का संक्रमण दर तीन फीसदी पर आ गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सक्रियता और बेहतर प्रबंधन से राज्य में तेजी से न सिर्फ संक्रमण दर पर काबू करने में मदद मिली बल्कि मरीजों के ठीक होने का दर भी 93 फीसदी से अधिक हो गया, जो देश भर में बेहतर करने वालों राज्यों का है। जनता दल यूनाइटेड के नेता राहुल कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा की करोना काल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना रूके और बिना थके जिस तरह से बिहार को लीड किया है वह बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने कहा कि हालांकि इस बार की आपदा बहुत ही बड़ी थी, लेकिन सरकार ने जिस तरह से सीमित संसाधनों के बावजूद बिहार के लोगों की रक्षा के लिए दिन रात एक कर दिए वो काबिले तारीफ है।

उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सही समय पर चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन लगाकर संक्रमण दर पर तो नियंत्रण किया ही, साथ में राज्यभर में आर्थिक गतिविधियों को कम से कम नुकसान हो इसका भी ख्याल रखा। राज्य में लगातार जांच की संख्या को 1 लाख से ज्यादा रखते हुए अधिक से अधिक लोगों की जांच पर जोर दिया। रविवार को भी राज्य में 132000 से अधिक लोगों का कोरोना जांच किया गया। इससे महामारी की रफ्तार रोकने में मदद मिली। उन्होंने लोगों के संयम की सराहना करते हुए कहा कि छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो राज्य के लोगों ने लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए भरपूर सहयोग दिया।

राहुल कुमार ने कहा कि राज्य भर में सैकड़ों सामुदायिक किचन के जरिए हर दिन हजारों लोगों को मुफ्त भोजन कराया जा रहा है ताकि कोई भी गरीब भूखे पेट सोने को मजबूर न हों।आइसोलेशन में रहने वाले बड़ी संख्या में मरीजों के लिए ऐप भी लांच किया गया, ताकि उनकी मोनिटरिंग बेहतर ढंग से हो सके। जदयू नेता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूरदर्शी सोच की वजह से बिहार में अन्य राज्यों की तुलना में काफी कम हताहत हुए।

source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top