शेखपुरा

शेखपुरा : राज्यव्यापी आंदोलन को लेकर कांग्रेस का धरना

शेखपुरा। राज्य व्यापी आन्दोलन के तहत कांग्रेस पार्टी ने वृहस्पतिवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान बिल और पेट्रोलियम पदार्थो के बढ़ते दाम के कारण बढती मंहगाई का विरोध करने को लेकर धरना का आयोजन किया गया। इस धरना को लेकर पार्टी द्वारा कई दिनों से तैयारी की जा रही थी। पार्टी के जिलाध्यक्ष के साथ साथ इस आन्दोलन की सफलता के लिए राज्य स्तर से अतिरिक्त पार्टी पदाधिकारी की तैनाती की गयी थी। धरना में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुंदर सहनी के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेसजन शामिल हुए।

पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओ और नेताओ ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओ का आरोप था कि तीन माह से अधिक समय से अद्नोलनरत किसानो की सुध लेने की फुर्सत सरकार को नहीं है। सरकार द्वारा किसानो के हित के खिलाफ और व्यापारियों के हित में तीन कानून बनाया है। इसी लिए सरकार इस कानून पर बात करने के लिए भी तैयार नही है। उधर पेट्रोल सहित अन्य आवश्यक सामग्री की दाम भी तेज़ी से बढ़ रही है।

इसपर सरकार को तनिक भी चिंता नहीं है। मंहगाई के साथ साथ लोग भ्रष्ट्राचार और बेरोगजारी की मार भी झेलने को मजबूर हैं। धरना के माध्यम से पार्टी ने तीनो काला कानून को अबीलम्ब रद्द करने की मांग की। साथ ही युवाओ को रोजगार देने और मंहगाई पर लगाम लगाने की भी मांग की। पार्टी नेताओ ने सरकारी कार्यालयों में फैले भ्रष्ट्राचार को भी खत्म करने की मांग की।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top