शेखपुरा

शेखपुरा : सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा को लेकर चाक – चौबंद व्यवस्था

शेखपुरा।केंद्रीय चयन परिषद किए द्वारा बिहार पुलिस संगठन में सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा दिनांक 14 मार्च रविवार को दोनों पालीयों में ली जाएगी। इसके स्वच्छ, निष्पक्ष एवं कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन करने के लिए डी एम और एस पी के द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है। इसके तहत प्रथम पाली की परीक्षा 10:00 बजे पूर्वाहन से 12:00 बजे मध्यान तक और द्वितीय पाली की परीक्षा 2:00 बजे अपरान से 4:00 अपराहन तक दो 2- 2 घंटे की होगी।परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र/ परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थियों को को प्रवेश प्रथम पाली 9:30 बजे एवं द्वितीय पाली 1:30 अपराहन तक प्रवेश की अनुमति होगी।परीक्षा केंद्र के मुख्य प्रवेश द्वार पर परीक्षार्थियों को ग्रहण तलाशी लेने के उपरांत ही अंदर जाने की अनुमति होगी।परीक्षा को कदाचार मुक्त एवं स्वच्छ वातावरण में संपन्न कराने के लिए चारा स्तरीय दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

जिले में इसके लिए 06 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमे रामाधीन महाविद्यालय, संजय गांधी स्मारक महाविद्यालय, डीएम उच्च विद्यालय, इस्लामिया उच्च विद्यालय, मुरलीधर मुरारका बालिका उच्च विद्यालय एवं अभ्यास मध्य विद्यालय सिपाही भर्ती परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं ।सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी पुलिस बल एवं वीक्षक को अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर 2 घंटा पूर्व पहुंचने का निर्देश दिया गया है। 24 परीक्षार्थियों पर एक वीक्षक की प्रकृति करने का निर्देश दिया गया है। सभी केंद्र अधीक्षक को निर्देश दिया गया है कि सभी केंद्रों की वीडियोग्राफी कराना सुनिश्चित करेंगे ।किसी भी परीक्षार्थी को ई प्रवेश पत्र एवं फोटो पहचान के बिना किसी भी परिस्थिति में परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।परीक्षा प्रारंभ होने की निर्धारित समय से 20 मिनट पूर्व तक परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिलाया जाएगा।अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा सभी परीक्षा केंद्र के 500 गज की दूरी तक धारा 144 लागू की गई है ।

सभी प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी पुलिस अधिकारी ,गश्ती दल दंडाधिकारी, उड़नदस्ता दल को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को अभिलंब हिरासत में लेकर विधि सम्मत कार्रवाई की जाए ।परीक्षा को स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त वातावरण में सफल संचालन के लिए उड़नदस्ता दल, स्टैटिक दंडाधिकारी, जोनल दंडाधिकारी सुपर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है, जो लगातार अपने निर्धारित केंद्रों पर भ्रमण करते हुए परीक्षा को कदाचार मुक्त वातावरण संपन्न करना सुनिश्चित करेंगे। हरिशंकर राम जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को सहायक संयोजक के रूप में नियुक्त किया गया है। केंद्रीय चयन परिषद द्वारा बिहार पुलिस संगठन सिपाही पद पर आयोजित लिखित परीक्षा स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त वातावरण में सफल संचालन के लिए विधि व्यवस्था के संपूर्ण निशांत अनुमंडल पदाधिकारी एवं सुरेंद्र कुमार सिंह अनुमंडल पुलिस अधिकारी नियुक्त किया गया है।source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top