शेखपुरा

शेखपुरा : डी एम ने की कोविड-19 से बचाव कार्य की समीक्षा

जिलाधिकारी इनायत खान ने कोविड-19 की समीक्षा के क्रम में कहा कि इसको जिले से भगाने के लिए टीका सबसे महत्वपूर्ण है ।इसके साथ साथ सभी व्यक्तियों का सैंपल जांच भी जरूरी है। इन दोनों माध्यमों से ही कोरोना वायरस के चेन को तोड़ा जा सकता है। जिलाधिकारी के निर्देशन में इसके संक्रमण को मुक्त करने के लिए टीकाकरण एवं सैंपल की जांच को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है ।पिछले 24 घंटे में 8 सौ से अधिक सैंपल की जांच की गई है जिसमें मात्र 11 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इस अवधि में 17 मरीज कोविड को हराकर स्वस्थ हुए हैं ।

जिले में 54045 सैंपल की जांच की गई है जिसमें कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4570 है । 4399 व्यक्ति कोरोना वायरस को पराजित कर स्वस्थ हो चुके हैं। जिले रिकवरी रेट बढ़ कर 96% से अधिक हो गई है ।अभी जिले में सक्रिय मरीजों की कुल संख्या माश्र 144 है। जिसमे जखराजस्थान कोविड- सेंटर में 27 एवं होम आइसोलेशन में 117 व्यक्ति भर्ती हैं जिनका बेहतर इलाज किया जा रहा है। पिछले 5 दिनों में एक व्यक्ति की इसके संक्रमण से मृत्यु हुई है।जिले में टीकाकरण की स्थिति संतोषप्रद है अभी तक 66293 व्यक्तियों को टीकाकरण किया जा चुका है।

सिविल सर्जन डॉक्टर कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने कहां की कोविड-19 के संक्रमण से जिले को मुक्त करने के लिए टीकाकरण अति महत्वपूर्ण है। जो व्यक्ति अभी तक टीकाकरण नहीं कराए हैं वे अपने निकट केकेंद्र में जाकर अवश्य करवा लें।वृद्ध एवं दिव्यांग व्यक्तियों को उनके घरों पर जाकर टीकाकरण करने के लिए सारी व्यवस्था की जा रही है।

source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top