शेखपुरा

शेखपुरा : कोविड केयर सेंटर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सुविधा बढाई गयी

जिला मुख्यालय के जखराज स्थान स्थित संचालित कोविड केयर सेंटर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सुविधा बढाई गयी है। अब यहाँ गम्भीर लक्षण वाले कोरोना संक्रमित भी बेहतर महसूस कर रहे है। यहाँ संक्रमितो के समुचित इलाज में डाक्टर और स्वस्थ्यकर्मी दिन रात जुटे हुए हैं। गम्भीर संक्रमितो को पाईपलाइन से ओक्सिजन दिया जा रहा है। जबकि कम गम्भीर संक्रमितो को ओक्सिजन कंसंट्रेटर के माध्यम से भी ओक्सिजन दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग के सहयोगी संस्थाए केयर इंडिया, डब्लूएचओ आदि का भी सहयोग मिल रहा है। इस सम्बन्ध में अधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी में बताया गया है कि सेंटर पर अभी 17 संक्रमित स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

जिसमे से 10 की हालत दयनीय है, जबकि तीन की स्थित चिंताजनक बनी हुई है। सभी को किसी उच्च कोटि के अस्पताल की स्वस्थ्य सेवा दी जा रही है। यहाँ इलाजरत एक महिला को कैथेड्रल लगाया गया। क्योकि ओक्सिजन हटाते ही महिला की स्थित बिगड़ना शुरू हो जाता था। इसी प्रकार अन्य चिंताजनक स्थित वाले को रेडेमशिविर आदि के साथ उपचार किया जा रहा है। इधर दो दिन से किसी नए गम्भीर संक्रमित के यहाँ भर्ती होने नहीं आने से भी स्वास्थ्य विभाग को लग रहा है कि कोरोना से अब जिला उबर रहा है।

बताया गया कि कोविड केयर सेंटर पर जल्द ही वेंटीलेटर भी काम करना शुरू कर देगा। वेंटीलेटर संचालन के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कर्मियों के नियुक्ति का निर्णय ले लिया गया है। साथ ही इसे चालू करने के लिए अन्य उपकरण जमा करने का काम भी युद्ध स्तर पर चल रहा है।

source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top