शेखपुरा

शेखपुरा : दो स्थानों पर नि:शुल्क सामुदायिक रसोई घर संचालित

जिलाधिकारी के आदेश के आलोक में जिले में दो स्थानों पर नि:शुल्क सामुदायिक रसोई घर का संचालन किया जा रहा है।.डाइट गर्ल्स हॉस्टल (अभ्यास मध्य विद्यालय के पास ) शेखपुरा एवं हाई स्कूल बरबीघा में सामुदायिक किचन का संचालन किया जा रहा है। केंद्र का प्रभारी अधिकारी क्रमशः ओमप्रकाश अंचल अधिकारी शेखपुरा मोबाइल नंबर 85444 12883 एवं अशोक कुमार अधिकारी बरबीघा मोबाइल नंबर 85444 12880 है। जहां अलग-अलग दिनों के लिए अलग-अलग मीनू के अनुसार सामुदायिक रसोई में खाना बनाया जा रहा है।

दोनों केंद्रों पर पेयजल साफ-सफाई ,हैंड वॉश सैनिटाइजेशन कोविड-19 के सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। किसके साथ फिजिकल सोशल डिस्टेंस का भी ध्यान रखा गया है।आपदा प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि डाइट गर्ल्स हॉस्टल में 70 एवं हाई स्कूल बरबीघा में 107 व्यक्ति प्रतिदिन खाना खा रहे हैं। जिले के वैसे व्यक्ति जो निराश्रित , बेसहारा , दिव्यांग , जिनको जो खाने का मोहताज हैं वे इन दोनों केंद्रों पर आकर नि:शुल्क दिन और रात का खा सकते हैं।

जिला प्रशासन मीडिया से अपील करता है कि इसके लिए अपने स्तर से भी इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने की कृपा करें। जिला प्रशासन का लक्ष्य है कि लॉकडाउन में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे एवम भूखा ना सोए। इसके लिए ही दोनों सामुदायिक नि:शुल्क सामुदायिक रसोईघर की व्यवस्था की गई है। आवश्यकता पड़ने पर और केंद्र की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top