शेखपुरा

शेखपुरा : चुनाव के शपथ पत्र में लगने वाले टिकट लेने को टिकट काउंटर पर भारी भीड़फोटो एसकेपी – 2 शपथ पत्र बनवाने हेतु टिकट काउंटर पर जमा भीड़

ग्राम पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर प्रत्याशियों को सबसे ज्यादा कठिनाई का सामना शपथ पत्र बनवाने के लिए टिकट प्राप्त करने में हो रहा है। जिला निबंधन कार्यालय द्वारा फ्रैंकलीन मशीन से टिकट दिए जाने की व्यवस्था की गई है। टिकट प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार और उम्मीदवारों के समर्थक काउंटर खुलने के पूर्व ही सवेरे से ही लाइन में खड़े हो जाते हैं। यहां टिकट प्राप्त करने वालों की भीड़ देर शाम तक लगी रहती है । टिकट प्राप्त करने वालों में महिला और पुरुष कि दो अलग-अलग लाइन लगी रहती है।

दिनभर उम्मीदवार टिकट की आस में झूलते उतराते रहते हैं।प्राप्त जानकारी में बताया गया कि एक उम्मीदवार को अपने नामांकन के साथ चार प्रकार के शपथ पत्र देने होते हैं । एक शपथ पत्र में एक सो रुपए का टिकट लगाना अनिवार्य है। इस टिकट को प्राप्त करने के लिए प्रत्याशी को सबसे ज्यादा परिश्रम करना पड़ रहा है। बताया गया कि उम्मीदवारों को कई बार टिकट काउंटर पर तैनात कर्मियों के साथ बात विवाद और हंगामा करने की नौबत भी सामने आए हैं। कर्मचारियों ने बताया कि जहां टिकट का काम ऑनलाइन होता है।

एक बार में एक टिकट ही निकल पाता है। जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को टिकट उपलब्ध कराने के लिए कर्मी पूरी तरह तत्पर हैं। इस बीच न्यायालय के कार्य के लिए टिकट प्राप्त करने में भी लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है । लोगों की इस बड़ी भीड़ के कारण इस परिसर में दिनभर गहमागहमी बनी रहती है।

source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top