शेखपुरा

शेखपुरा : लॉकडाउन के नियमो का उल्लंघन करने वालो पर पुलिस का चला डंडा

लॉकडाउन के नियमो का उल्लंघन करने वालो पर पुलिस का डंडा चला। सवेरे 11 बजे बाद भी रेहरी पटरी पर दुकान चला रहे लोगो को भी मंहगा पड़ गया। पुलिस वालो ने उसे जबरदस्ती दुकान समटने पर बाध्य किया। चांदनी चौक पर पुलिस ने बड़ी संख्या में पैदल बाज़ार में भीडभाड लगाने वालो की भी हडकाया। साथ ही बाइक और इ-रिक्शा से घूम रहे लोगो को भी टोकाटाकी कर घर जाने की नसीहत दी। गौरतलब है कि सरकार के आदेशो के तहत जिला में 05 से 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लागु है। इस दौरान सवेरे 07 बजे से 11 बजे तक केवल आवश्यक सामानों के बिक्री के लिए दुकान खोलने का आदेश है।

लेकिन इसके बाद भी बड़ी संख्या में लोग इन नियमो का उल्लंघन करते देखे जा रहे हैं। दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस भी इन सब पर नकेल कसने में लगी हुई है। नगर क्षेत्र के बाज़ार में बीडीओ-सीओ के साथ नगर प्रशासन के अधिकारी ने पुलिस की मदद ने समय सीमा समाप्त होते ही सभी दुकाने बंद करवाई। अधिकारियो को देख लोग समय पर दुकान बंद करना शुरू कर दिया। इसके पूर्व पिछले दिनों अधिकारियो की अनुपस्थित में दुकानदार मनमानी समय पर दुकान बंद कर रहे थे।

लॉकडाउन के पांचवे दिन प्रशासन की कड़ी नजर बनी रही. दुकाने बंद कराने के बाद अधिकारी बाज़ार में बिना कारण के मटरगस्ती करने वाले लोगो पर डंडा चलाना शुरू कर दिया। इस बीच बताया जा रहा है कि दुकान बंद करने के समय बीत जाने के बाद भी बड़ी संख्या में दुकानदार शटर नीचे करके भी ग्राहकों को सामान बेच रहे है। इसमें कपडे और आभूषण के दुकानदार शामिल है। शादी-विवाह और रमजान के कारण इन सामग्री की मांग ज्यादा बताई जा रही है।

source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top