Categories: शेखपुरा

शेखपुरा : बरबीघा बचाओ बरबीघा बनाओ का कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न

बरबीघा को अनुमंडल बनाने का किए गए वादा को नीतीश भूल गए :शिव कुमारबरबीघा।बरबीघा बचाओ बरबीघा बनाओ के तत्वाधान में सामस बुजुर्ग (विष्णु धाम )के सभागार में कार्यकर्ताओं के विशाल सम्मेलन का उद्घाटन संघर्षशील समाजवादी नेता शिव कुमार ने करते हुए कहा के कहीं लगता नहीं कि सुशासन है । सारे जगह लूट का खसोट मचा हुआ है । किसानों का कोई भी दाखिल खारिज बिना मोटी चढ़ावा के नहीं होता है । हद तो यह है कि गरीबी रेखा से नीचे के लोगों का सामाजिक सुरक्षा पेंशन भी बिना चढ़ावे के नहीं होता हैं ।चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है और सतानसीन लोग सत्ता के नशे में में चूर है । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बरबीघा के साथ नाइंसाफी किया । अपने सारे वादे को वह भूल गए बरबीघा को अनुमंडल नहीं बनाया ।बरबीघा को अनुमंडल नहीं बनाया जाना बरबीघा की जनता का और श्री कृष्ण सिंह का अपमान है । श्री बाबू का इस इलाके को सबसे बड़ा देन सकरी नहर था वह भी तब पानी आया है जब ऊपर सैलाव आ गया ।

आज भी बरबीघा के 6-7 पंचायतों में पानी नहीं जा रहा है । बरसों बरसों से नहर की खुदाई नहीं हुई और कभी हुआ भी तो ठेकेदार चट कर गए । विधि व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर है । अब तो घर से मोटरसाइकिल की चोरी हो रही है आखिर लोग अपनी मोटरसाइकिल रात में कहां लगाएं ? पुलिस प्रशासन इसे रोकने में विफल है । इन तमाम मुद्दों को लेकर कोई दूसरा संघर्ष और आंदोलन करने वाला संगठन इस जिले में नहीं है । यह हमारा ही जमात और संगठन है । हमारी प्राथमिकता है कि हमारी राज्य सरकार से मांग हैं कि मेहूंस और कुसुंभा हॉल्ट को प्रखंड को प्रखंड बनाबे और साथ ही शेखोपुरसराय ,मेहूंस ,कुसुम्भाहॉल्ट और बरबीघा को मिलाकर बरबीघा को अनुमंडल बनाये । 57 में ही बक्सी कमीशन ने बरबीघा को अनुमंडल बनाने की सिफारिश की थी ।

नीतीश कुमार जब विपक्ष के नेता हुआ करते थे तब अनेक मौके पर बरबीघा को नालंदा जिला में मिलाने और अनुमंडल बनाने की बात करते थे ,लेकिन आज सब भूल गए हैं । सम्मेलन मे उपस्थित सभी लोगो से इसे जन आंदोलन का रूप देने का आग्रह किया । सम्मेलन ने प्रस्ताव पारित कर तय किया है कि आगामी 21 अगस्त को बरबीघा प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर बरबीघा “बचाओ बरबीघा बनाओ “बैनर के तले इन सवालों पर एक दिवसीय विशाल धरना का आयोजन करेंगे ।बरबीघा वासियों से अनुरोध है कि वह बड़ी तादात में आकर अपनी आवाज को बुलंद करें । सम्मेलन की अध्यक्षता पंकज कुमार ने किया और सम्मेलन को पूर्व पार्षद रविशंकर सिंह प्रोफेसर मकेश्वर यादव , उदय शंकर सिंह ,चंदन वर्मा ,अभय कुमार मंगलम(गोलू ) ,रामाशिष सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

source : शेखपुरा की हलचल

Rishu Kumar

Leave a Comment

Recent Posts

शेखपुरा : मेहसौणा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट एक महिला गंभीर रूप से घायल सदर अस्पताल में भर्ती

अरियरी प्रखंड अंतर्गत महासभा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई जिसमें एक महिला गंभीर…

3 days ago

शेखपुरा : आरोग्य दिवस का किया गया आयोजन

प्लान इंडिया के द्वारा आरोग्य दिवस का भी आयोजन किया गया। जिसमें योग दंपति को परिवार नियोजन से संबंधित जानकारी…

3 days ago

शेखपुरा : जिले में सोमवार को विभिन्न टीकाकरण केंद्र पर 4240 लोगों को दिया गया कोरोना रोधी टीका

कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर से बचाव को लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टीकाकरण अभियान को युद्ध…

3 days ago

शेखपुरा : कटरा बाजार में चलाया गया अतिक्रमण मुक्त अभियान, दुकानदारों को दी गई चेतावनी

शेखपुरा शहर के कटरा बाजार में सोमवार को अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया गया . इस दौरान दुकानदारों को चेतावनी देते…

3 days ago

शेखपुरा : श्यामा सरोवर पार्क में इनरव्हील ने किया वृक्षारोपण

शेखपुरा शहर के बाईपास रोड स्थित श्यामा सरोवर पार्क में सोमवार को इनरव्हील क्लब के द्वारा वृक्षारोपण किया गया. इसकी…

3 days ago

शेखपुरा : कमासी मोड़ के समीप 10 लीटर देसी शराब के साथ 2  धंधेबाज गिरफ्तार, बाइक जप्त

शेखपुरा थाना अंतर्गत कामासी मोड़ के समीप 10 लीटर देसी शराब के साथ2  धंधेबाज  को गिरफ्तार किया गया।  इसकी जानकारी देते…

5 days ago

This website uses cookies.