शेखपुरा : केंद्र सरकार के 20 लाख करोड़ के पैकेज के बारे में नुक्कड़ नाटक कर दिया जानकारी

समाहरणालय परिसर में वरीय उप समाहर्ता सह जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी अमित कुमार के द्वारा झंडा दिखाकर कार्यक्रम दल को रवाना किया गया l यह प्रचार रथ रवाना होने के बाद रेलवे स्टेशन परिसर, शेखपुरा में गीत और नाटक के माध्यम से सैकड़ों दर्शकों को जागरूक किया । मुख्य विषय कोरोना टीकाकरण एवं आत्मनिर्भर भारत योजना पर परमानन्द मिश्र के नेतृत्व में कलाकारों ने अपनी कला प्रदर्शन के द्वारा बताया कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। जबकि अनेक रुप और नाम के साथ लोगों पर आक्रमण कर रहा है।

May be an image of 10 people, people standing and road
amit kumar

अल्फा, बीटा वगैरह के साथ अभी एक नया प्रकार ओमीक्रान कोरोना वायरस अफ्रीका से शुरु होकर अन्य देशों में तेजी से फैल रहा है। जो पहले के सभी वायरस से अधिक जानलेवा है। कहा जाता है टीकाकरण के बाद भी यह प्रभावित कर रहा है लेकिन हमारे भारतीय टीके इसे रोकने में काफी कामयाब है। इसलिए तुरत सभी लोग टीकाकरण के दोनों डोज जरुर लेकर सुरक्षित हो जायँ।इसके लिए जिला प्रशासन शेखपुरा के द्वारा अनेक उपाय किए गए हैं।

साथ ही आत्मनिर्भर भारत योजना पर “लोकल इन्डिया वोकल इन्डिया” पर स्वदेशी निर्मित सामानों के उपयोग एवं किसानों, मजदूरों, लघु उद्यमियों आदि के विकास के लिए भारत सरकार के 20 लाख करोड़ के पैकेज के बारे में बताया गया। कार्यक्रम में सुदर्शन किशोर झा(एफपीए), अनिल कुमार, कलाकारों में-गुड़िया गिरि, अनुपम कुमार, श्यामनाथ, मानव कुमार, विरेन्द्र कुमार, सलूजा, योगेश ने प्रस्तुति दी। यह कार्यक्रम भारत सरकार के लोक सम्पर्क संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, क्षेत्रीय कार्यालय पटना तथा बिहार सरकार के सूचना जन सम्पर्क विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जिला प्रशासन के सहयोग चलाया जा रहा है। जो 6 दिसम्बर तक विभिन्न जगहों पर आयोजित होगें। बुधवार को बरबीघा में आयोजन किया जायेगा l

source : शेखपुरा की हलचल