शेखपुरा

डीएम इनायत खान ने बरबीघा स्थित खुशी जीविका महिला नैपकिन उत्पादन समूह केंद्र का किया निरीक्षण

शेखपुरा – जिलाधिकारी इनायत खान ने आज बरबीघा स्थित खुशी जीविका महिला नैपकिंन उत्पादक समूह केंद्र का निरीक्षण किए। यहाँ पर विगत 10 दिनों से कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए उच्च कोटि का मास्क का निर्माण किया जा रहा है। जिलाधिकारी मास्क निर्माण की विधि के बारे में डी॰पी॰एम॰ जीविका अनिषा से विस्तृत जानकारी प्राप्त किए।

डी॰पी॰एम॰ जीविका ने बताया कि अबतक करीब 45 हजार मास्क का निर्माण किया गया है जिसमें से 42 हजार से अधिक मास्क का विक्रय किया गया है। जीविका दीदीयों से भी कार्य के बारे में फिडबैक प्राप्त किये। सभी कर्मी मास्क गलब्स, टोपी आदि पहनकर अपने कार्य में संलग्न थीं। कार्य पद्धति देखकर जिलाधिकारी काफी संतुष्ट नजर आई और कार्य को काफी सराहना किए। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि मनरेगा कर्मियों, श्रमिकों और विभिन्न विभागों के द्वारा काफी संख्या में मास्क की माँग की जा रही। लगातार गुणवत्ता के साथ मास्क निर्माण करने का निदेष डी॰पी॰एम॰ को दिए। सभी मास्क को आधुनिक तकनीकी से स्टेट लाइज करने के उपरांत ही विक्रय की जाती है। उच्च कोटि के मास्क होने के कारण काफी संख्या में इसकी माँग पटना में की जा रही है।

निर्मित मास्क का आॅर्डर देने के लिए मोबाईल संख्या 7992369919 पर सम्पर्क स्थापित किया जा सकता है। जिलाधिकारी, शेखपुरा एवं बरबीघा पथ में रास्ते में गाड़ी को रोक-रोक कर स्थानीय निवासियों को इसके संक्रमण से बचने के लिए सोषल डिस्टेंष का पालन करने की अपील किए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top