शेखपुरा

डीएम इनायत खान के निर्देश पर सभी क्वारंटाइन कैम्पो पर मनोरंजन हेतु संगीत तथा टीवी का व्यवस्था

शेखपुरा। डीएम इनायत खान के निर्देश के आलोक में जिला के सभी का quarantine कैंपों में coronavirus के संक्रमण से बचाव के लिए गीत संगीत और नाटक के माध्यम से प्रवासी नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है .
शनिवार को अरियरी प्रखंड के कसार उच्च विद्यालय ;कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय बेलछी और हुसैनाबाद मध्य विद्यालय में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से करीब 600 प्रवासी नागरिकों को जागरूक किया गया. इस अवसर पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शेखपुरा ने प्रवासी नागरिकों को कहा कि कोरोनावायरस एक संक्रामक बीमारी है जिसका दवा और टीका अभी नहीं है.

Lock down’ social distance और quarantine के माध्यम से कोरोना वायरस को हराया जा सकता है।
14 दिनों तक इसका लक्षण दिखाई देता है इसलिए आप लोगों को क्वारांटाइन में रखा गया है ।अभी जिला में 23 कैंप है जिसमें से इसमें 3000 प्रवासी नागरिक रह रहे हैं ।उन्हें सभी प्रकार की आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में सभी प्रवासी नागरिकों को दो बार नाश्ता और दो बार खाना दिया जा रहा है

जिला प्रशासन के द्वारा हर प्रकार की सुविधा का ख्याल रखा जा रहा है ।प्रवासी नागरिकों को कहा गया कि आप लोग शांति और व्यवस्था बनाए रखें और 14 दिनों का क्वारंटाइन की अवधि को पूर्ण करें । संक्रमित व्यक्ति यदि घर जाएंगे तो अपने सभी परिवार एवं समाज और गांव को संक्रमित कर देंगे जो एक महामारी का रूप ले लेगा।
जो प्रवासी नागरिक शांति एवं अनुशासन से 14 दिनों तक कैम्प में रहेंगे उन्हें बैंक खाता में ₹1000 की राशि अमित की जाएगी ।

सभी नागरिक कोरॉना वायरस को हराने के लिए मास्क अवश्य लगाएं ‘सोशल डिस्टेंस का अनुपालन करें एवं अनावश्यक घर से बाहर ना निकले . मनरेगा में काम करने के तरीके और जॉब कार्ड बनाने के बारे में गीत-संगीत और नाटक के माध्यम से बताया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top