शेखपुरा

खेत पाटने के दौरान बिजली के चपेट में आने से किसान कि हुई मौत

शेखपुरा जिला क्षेत्र के चेवाअंतर्गत उकसी गांव में खेत पटवन के दौरान एक किसान की करंट लगने से मौत हो गई। इस बाबत ग्रामीणों ने बताया कि धान की रोपाई को लेकर किसान निशांत कुशवाहा खेत का पटवन कर रहे थे।

इसी दौरान खेतों की सिंचाई के लिए लगाए गए बोरिंग के नंगे तार की संपर्क में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिसे स्थानीय लोगों की म दद से आनन-फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जहां डॉक्टरों के द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया है। घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव राहुल कुमार ने कहा कि बिहार के सबसे पिछड़े जिला शेखपुरा में एक सप्ताह में आधा दर्जन किसान पटवन के दौरान करंट लगने से असामयिक मौत के शिकार हुए हैं।

वहीं, शनिवार को उकसी गांव निवासी सह अखिल भारतीय युवा कुशवाहा महासंघ के प्रदेश सचिव युवा निशांत कुशवाहा की मौत हो गई। जिसको लेकर उन्होंने डीएम से सभी पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख का मुआवजा देने का मांग किया हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही से दर्जनों गांव में कवरिंग तारों को नहीं बिछाया जा सका है। जिसके कारण अक्सर अनहोनी होती है। उन्होंने जिला प्रशासन से जल्द से जल्द कवर तार बिछाने की मांग की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top