शेखपुरा

नौ नये संक्रमित मिलने के बाद कोरोना पोजेटिव लोंगो की संख्या बढ़कर 99 हुई

शेखपुरा। जिले से अब तक 975 संदिग्ध व्यक्तियों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है ।
अभी तक 927 व्यक्तियों की सैंपल जांच का परिणाम मिल चुका है । 48 सैंपल के परिणाम की प्रतीक्षा की जा रही है। अब तक जिले में कुल 99 पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है, इसमें से 17 पॉजिटिव मरीज ठीक होकर अपने घर में होम quarantine में रह रहे हैं।

जिले में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 81 है जो जख राजस्थान में आइसोलेटेड हैं। डॉ अशोक कुमार एम ओ आइ सी, शेखपुरा की निगरानी में सभी आइसोलेटेड मरीजों का इलाज काफी सतर्क एवं सजग ढंग से किया जा रहा है।

डीएम के निर्देश के आलोक में प्रत्येक मरीजों की दिन में कई बार जांच की जाती है एवं खाने का की उत्तम व्यवस्था की गई है। 01पॉजिटिव मरीज भागलपुर के रहे हैं जिनको सारी प्रक्रिया पूर्ण करके उन्हें भागलपुर में isolated किया गया है । डॉक्टर कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह एसीएमओ ने शेखपुरा ने बताया कि अब तक में रहने वाले 1 776 मरीजों का मेडिकल चेकअप डॉक्टरों की टीम के द्वारा किया गया है।

रविवार को 9 नए मरीज की पहचान की गई है जिसमें 7 घाट कुसुंबा के हैं और 1-1 शेखपुरा एवं बरबीघा के हैं। सभी मरीजों का टेबल हिस्ट्री खंगाला जा रहा है। 07 व्यक्ति गुजरात के सूरत से आए हैं एवं एक पुणे और एक दिल्ली से आए हैं । सभी व्यक्तियों isolated किया गया है जहां उनकी उचित चिकित्सा की जा रही है ।

डीएम इनायत खान ने जिले वासियों से अपील किए हैं कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है । जिला प्रशासन शेखपुरा हर पर परिस्थिति पर पैनी निगाह बनाए हुए। क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने वाले प्रवासी नागरिकों के लिए के लिए खाने-पीने एवं सुरक्षा की बेहतर व्यवस्था की गई है । कोरोना वायरस से बचने के लिए physical distance का अनुपालन अवश्य करें ।बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top