शेखपुरा

जिला अधिकारी इनायत खान ने कोरन्टीन सेंटर के व्यवस्था को लेकर दिये कई निर्देश, मिल रही थी बराबर शिकायत

शेखपुरा- इनायत खान, जिला पदाधिकारी, शेखपुरा के अध्यक्षता में आज सभी क्वारंटीन कैम्पो के सुव्यवस्थित संचालन के लिए समीक्षात्मक बैठक हुई । उन्होने जिले के सभी वरीय पदाधिकारियों को निर्देष दिये की जिले में संचालित 21 क्वारंटीन कैम्पो में ससमय नाषता और भोजन सुलभ कराएं

। सभी केन्द्रो की साफ-सफाई पर भी विषेष ध्यान देने के लिए कहा गया । कल देर रात में बिना सुचना के गया से 65 , सिवान से 40, पटना से 60 प्रवासी नागरिक 12 बजे रात में वाहन कोषांग आर0 डी0 काॅलेज में पहुॅंचे । सभी प्रवासी नागरिक कई दिनों से भुखे थे। जिला पदाधिकारी, शेखपुरा एवं माननीय विधायक श्री रणधीर कुमार सोनी, शेखपुरा के निर्देष के आलोक में देर रात तक खाना बना कर सभी प्रवासी नागरिको को खिलाया गया । जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि बिना सुचना के सभी प्रवासी यहाॅं पहुॅचे थे।


जिला पदाधिकारी ने कहा की सभी क्वारंटीन केन्द्रो पर चुड़ा गुड, मुगं दाल, बिस्कुट, टौफी, पानी बोतल आदि का 1000 सुखा पैकेट सुरक्षित बनाकर रख लें। जिला परिवहन पदाधिकारी को निदेष दिया गया की बस से उतरने के तत्काल बाद सभी को एक-एक नाषता का पैकैट सुलभ करा दंे। बाहर से आने वाले प्रवासी नागरिक बहुत भुखे रहते है।


उन्होंने सभी अधिकारियों को टीम भावना से कार्य करने के निदेष दिये। आपदा के समय सभी का साकारत्मक सहयोग अपेक्षित है। जिला पदाधिकारी के द्वारा सभी 21 क्वारंटीन केन्द्रो का बारी-बारी से समीक्षा की गई। उन्होनंे श्री दयाषंकर, पुलिस अधीक्षक, शेखपुरा को निदेष दिये कि सभी क्वारंटीन केन्द्रो पर सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था करें। आपदा विभाग के प्रधान सचिव के निदेष के आलोक में सभी क्वारंटीन कैम्पो में रहने वाले प्रवासी नागरिको को 21 दिनों के बाद कैम्प छोड़ने पर 1000-1000 रू0 उनके बैंक खाते में दिया जायेगा।
सौजन्य से
डी॰पी॰आर॰ओ॰,
शेखपुरा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top