शेखपुरा

डीएम इनायत खान और एसपी दयाशंकर के द्वारा संयुक्ता आदेश जारी : मास्क नहीं पहने वाले से वसूला जाएगा जुर्माने, दुकानें किए जाएंगे सील

शेखपुरा – डीएम इनायत खान और एसपी दयाशंकर के द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है जिसमें कोराना वायरस के संक्रमण को रोकने के कई निदेष दिए गये है। जिले में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण की संख्या वृद्धि हो रही है। जिला प्रशासन के द्वारा इसे रोकने के लिए कई माध्यमों से लोगों को जागरूक किया गया है। इसके तहत पूरी जिले में मास्क का उपयोग, सोषल डिस्टेंस का अनुपालन दुकानों एवं वाहनों में सैनेटाजर का उपयोग इत्यादि की सघन जाॅच जरूरी है जिससे की बढ़ते संक्रमण को रोका जा सकें।

इसके लिए जिलाधिकारी शेखपुरा के द्वारा 12 स्थलों पर 30 से अधिक दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 12 जाॅच दलों का गठन किया गया है जो आज से सघन जाॅच अभियान चलाएॅगे। और जिला गोपनीय शाखा को अद्ययतन प्रतिवेदन प्रतिदिन उपलब्ध करायेंगे। जाॅच दल के सदस्य मास्क, सोषल डिस्टेंस, सैनेटाइजर का उपयोग आदि की सघन जाॅच करेंगे। इसका अनुपालन नहीं करने वाले दुकानदारों / प्रतिष्ठानों को सील करने का निदेष दिया गया है। सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में इसका सघन जाँच करेंगे।

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं संबंधित थाना के अध्यक्षों को अपने-अपनेे क्षेत्रों में सघन जाॅच करने के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। शेखपुरा नगर क्षेत्र एवं सभी बस स्टैंड पर जिला परिवहन पदाधिकारी, प्रवर्तन पदाधिकारी एवं राकेष रंजन झा एस आई को प्रतिनियुक्त किया गया है। बरबीघा नगर परिषद् एवं बरबीघा के सभी बस स्टैंड क्षेत्रों में खनिज विकास पदाधिकारी, मोटरयान निरीक्षक एवं आनंद कुमार दास एस आई को प्रतिनियुक्त किया गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जो नागरिक मास्क नहीं पहनेंगे उनपर 50 रूपये का आर्थिक दण्ड आरोपित करते हुये 02 मास्क भी दिया जायेगा। सभी दुकानदारों को कोविड 19 के संक्रमण से बचने के लिए मास्क का उपयोग, हैण्डवास की सुविधा, सैनेटाजर का उपयोग एवं सोषल डिस्टेंस का अनुपालन जरूरी करना होगा अन्यथा उनके दुकान को सील कर दिया जायेगा।

News Source : राजेश कुमार

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top