शेखपुरा

ग्रामीणों ने किया ट्रांसफार्मर को लेकर रोड जाम ,तो बिजली विभाग के द्वारा लगया गया तुरंत 100 केवी का ट्रांसफार्मर,ग्रामीणों की चेहरे पर खुशी

रिपोर्टर अजीत कुमार

शेखपुरा जिले क्षेत्र के अंतर्गत वसे अवगिल गांव में ट्रांसफार्मर बदलने की मांग को लेकर बच्चे बूढ़े एवं युवक सहित अन्य गर्मिणो ने कीया रोड जाम वहीं गर्मिणो ने बतया कि ट्रांसफॉर्मर जल जाने से पिछले कई दिनों से बिजली की आपूर्ति ठप है। इसे बदलने के लिए ग्रामीणों द्वारा सहायक विद्युत अभियंता से बार-बार आग्रह किया गया पर उनकी बात को नजर अंदाज किया जाता रहा। जिसको लेकर गर्मिणो में काफी आक्रोश देखा गया। जानकारी के अनुसार बतया जा रह है कि  गांव में 100 केवी का ट्रांसफार्मर एक महीना पहले ही लगया गया था जी कि कुछ ही दिन के बाद जल गया था।

100 केवी का बदलता ट्रांसफार्मर

वहीं ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर जलने की सुचना  बिजली विभाग को  दिया गया। वहीं बिजली विभाग के द्वारा 63 केवी का ट्रांसफार्मर लगाया गया। जो  कि लगभग 15 दिन तक चला फिर वह भी जल गया। इसके बाद बिजली विभाग के द्वारा गांव में लगभग 10 से 15 दिन तक बिजली नहीं रहने के कारन ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर लगने को लेकर  कोरमा सड़क को अवगिल चांडे गांव स्थित बिग बाजार के समीप जाम कर दिया। रोड जाम किया और साथ ही साथ ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी किया।

बता दे की रोड जाम रहे के कारन राह गिरो एवं वाहनों का आवागामन्ं बाधित हो गया। वहीँ रोड जाम की सुचना  मिलने पर कोरमा थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने -बुझाने में जुटी रही।वह बिजली विभाग के तुरंत कार्रवाई करते हुए 4 घंटे के अंदर है 100 केवी का ट्रांसफर बदल दिया गया।बता दे कि  वहीं ग्रामीणों में बदलता ट्रांसफॉर्म को देखकर काफी खुशी का माहौल देखा गया। 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top