शेखपुरा

शेखपुरा जिले में फिर मिले 25 नए मामले कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर हुई 466

रिपोर्टर : अजीत कुमार

कोरोना वायरस का दायरा जिले में कुछ लोगों के लापरवाही के कारण लगातार बढ़ रहा है। इससे बचने के लिए सावधानी, सतर्क एवं सजग रहना बहुत जरूरी है। जब तक इसका कोई कारगर दवाई नहीं आता है।

तब तक सावधानी ही इसका बचाव है। डीएम इनायत खान बार-बार जिलावासियों से अपील कर रहे हैं कि बिना काम के घर से बाहर नहीं निकले ।कोरॉना वायरस के चेन को तोड़ने के लिए अपने अपने घरों में रहें। बहुत जरूरी हो तो मास्क पहनकर ही बाहर निकले।

सोशल डिस्टेंस का अनुपालन जरूर करें और अपना हाथ समय-समय पर हैंड वास या साबुन से सफाई करते रहें। जिला प्रशासन कोविड-19 से मुक्त करने के लिए लगातार प्रयासरत है।


कोविड संक्रमण के उन्मूलन के लिए जिले वासियों का भी अपेक्षित सहयोग जरूरी है। वह स्वयं भी घर से नहीं निकले और दूसरों को नहीं निकलने के लिए प्रेरित करें।
इसके लिए पदाधिकारी लगातार प्रयास कर रहे हैं कि शेखपुरा को कोविड-19 के चेन अवश्य तोड़कर जिला को मुक्त किया जा सके।

फिर मिले जिला मे 25 नए संक्रमित मरीज

एसीएमओ डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया कि आज 25 नए संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं। जिसमें 5 महिलाएं हैं और 20 पुरुष हैं ।संक्रमित व्यक्ति की संख्या कुल 466 हो गई है। आज हथियामा ,बड़ी दरगाह, होमगार्ड ऑफिस, महुरी टोला, अहियापुर, शेखोपुरसराय, चांदनी चौक, अंबारी खारपर, कटरा चौक ,सदर हॉस्पिटल, केनरा बैंक वीडियो ऑफिस बरबीघा ,गिरीहिंदा आदि स्थलों से संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं।

जिनको आइसोलेशन में भर्ती किया गया है। अभी तक सक्रिय मरीजों की संख्या जिले में 196 है, जिसमें 115 व्यक्ति होम आइसोलेशन हैं एवं 81 व्यक्ति जख़राज स्थान स्थित आइसोलेशन केंद्र में भर्ती हैं ।

जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा बेहतर इलाज किया जा रहा है।
अभी तक के 258 व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने अपने घर चले गए हैं। सभी संक्रमित व्यक्ति को मेडिकल किट दिया गया है जिसमें सभी प्रकार की आवश्यक दवाएं हैं परामर्श है एवं क्या खाना है क्या नहीं खाना है क्या करना है क्या नहीं करना है आदि के बारे में बताया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top