शेखपुरा

डीएम का चिकित्सा अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश, सभी संदिग्ध मरीजों की कोविड-19 की जांच करना सुनिश्चित करें

जिलाधिकारी इनायत खान ने चिकित्सा अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि सभी संदिग्ध मरीजों की कोविड-19 की जांच करना सुनिश्चित करें। इस प्रक्रिया में किसी मरीजों को अनावश्यक नहीं रोका जाए एवम यथाशीघ्र उनका सैंपल लेकर ट्रूनेट मशीन, रैपिड एंटीजीन डिटेक्शन कीट एवम एम्स के माध्यम से रिपोर्ट शीघ्र दिया जाए। कुछ लोगों की लापरवाही से कोविड-19 का संक्रमण कई क्षेत्रों में फैल रहा है।उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन करने पर जिला में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में समर्थ होंगे।

कोविड-19 के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन प्रतिदिन कारगर कदम उठा रहा है ।सभी चौक चौराहों पर दंडाधिकारी पुलिस अधिकारी एवं काफी संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है जिलाधिकारी ने कहा कि मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंस का अनुपालन एवं साबुन, हैंडवाश से अपने हाथों को लगातार सफाई करें, जिससे कि हम लोग जिला को कोविड-19 से मुक्त करने में सफल हो सके।सभी संदिग्ध मरीजों की जांच में तेजी लाने के लिए अधिकारी के द्वारा सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में रैपिड एंटीजन डिटेक्शन कीट के द्वारा जांच शुरू कर दी गई है ।पूर्व में शेखपुरा जिला को 500 कीट की आपूर्ति की गई है किया गया है । आज जिला को 600 कीट और आपूर्ति की गई है जिसको सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वितरित किया जा रहा है।


जिलाधिकारी के निर्देशानुसार सभी प्रखंडों में आबादी के अनुसार वितरित कर दिया गया है ।संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए कीटों की कोई कमी नहीं है।
.
उन्होंने सभी चिकित्सा अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि कीट की कोई कमी नहीं है सभी संदिग्ध मरीजों की जांच कर उनका परिणाम /रिजल्ट देना सुनिश्चित करें ।
जख्रजस्थान केंद्र में मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है, जिस कल 36व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने अपने घर चले गए हैं ।डीपीआरओ शेखपुरा

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top