शेखपुरा

जिले में कोरोना पॉजिटिव संख्या बढ़कर कर हुई 423

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ रही है संख्या पॉजिटिव की तादाद पहुंचकर हो गई है 423 सदर प्रखंड में 19,बरबीघा-अरिय इनायत खान के निर्देश के आलोक में आज जिले के सभी चौक चौराहा पर रोको टोको अभियान चलाया गया। जिसके तहत बिना मास्क पहनकर घूमने वालों को आर्थिक दंड लगाते हुए मास्क पहनने का सख्त निर्देश दिया गया । जिले के चिन्हित स्थलों स्थानों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है ।

सजग रूप से सभी अपने-अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित होकर कोविड-19 की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 423 जिले में इस समय कोविड-19 के संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। एसीएमओ डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया कि अब जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 423 हुई है। जिले में स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है ।

आज मेडिकल रिपोर्ट में बताया गया है कि 11 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं। इस प्रकार जिले में रिकवरी होने वाले मरीजों की कुल संख्या 255 हो गई है ।इस समय जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 168 रह गई है ।शेखपुरा में 19, बरबीघा में 02 और अरियरी में दो मरीज मिलेपॉजिटिव मरीजों की संख्या में सबसे अधिक शेखपुरा प्रखंड के 19 और बरबीघाऔर अरियरी का दो- दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं ।

जिन्हें आइसोलेशन केंद्र में भर्ती किया गया है, जहां उनकी गहन निगरानी की जा रही है ।उन्हें सभी प्रकारकी आवश्यक दवाएं एवम मेनू के साथ भोजन एवं लगातार देखरेख किया जा रहा है ।14 पुरुष नौ महिलाएं है।

शामिलसंक्रमित व्यक्तियों में 14 पुरुष हैं एवं 09 महिलाएं हैं ।संक्रमित व्यक्तियों में हथियावां, सोहदी, बंगाली पर अहियापुर ,मुरादपुर ,जमालपुर बीघा , एफनी , जख्रराज स्थान ,चांदनी चौक, गुरदासपुर ,पीएचडी, ब्लॉक अंचल ऑफिस आदि से संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं।

डीएम की अपील जरूरी हो तभी घर से निकलें जिला अधिकारी ने एक बार पुनः जिलेवासियों से अपील की है,कि अपने अपने घरों में सुरक्षित रहें, बहुत जरूरी काम हो तो बाहर निकले ,लेकिन मास्क का उपयोग जरूर करें। समय-समय पर अपने हाथों को साबुन या हैंडवास से सफाई करते रहें ।सोशल डिस्टेंस का अनुपालन जरूर करें और किसी भी व्यक्ति से 2 मीटर की दूरी बनाकर ही चलें ।सावधानी ही कोविड-19 से बचने का सबसे सरल उपाय है ।इससे घबराना या भयभीत नहीं होना है, बल्कि हम सभी मिलजुलकर कोरौना वायरस को भागएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top