Uncategorized

31 तक बढ़ा लॉकडाउन: सरकार ने अभी-अभी किया ये ऐलान,नहीं मिलेगी कोई छूट

हम सभी जानते हैं कि देश भर में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन जारी है और आज यानी 17 मई इस लॉकडाउन की अंतिम तारीख तय की गई है। अब सब इस इंतजार में बैठे हैं कि क्या इस लाॅकडाउन की अवधि और बढ़ेगी या फिर आज 17 मई से के बाद लॉकडाउन खुल जाएगी।

ऐसे में महामारी के संक्रमण को कम करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि को 31 मई तक बढ़ा दी गई है।आपको जानकारी के लिए बता दूं कि केंद्र सरकार द्वारा आपदा कानून2005 के तहत 17 मई तक लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई थी। जिसकी अंतिम तारीख आज है लेकिन महाराष्ट्र में तेजी से कोरोना के संक्रमण की वजह से वहां की सरकार पहले ही यह घोषणा कर दी कि यह लाॅकडाउन 31 मई तक रहेगा।

संक्रमित लोगों की संख्या 30 हजार
सरकार ने एक आदेश में कहा है कि रेड,ऑरेंज और ग्रीन जोन के नियम पहले जैसे ही लागू रहेंगे। राज्य सरकार ने एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1897आपदा प्रबंधन कानून 2005 के तहत यह कदम बढ़ाया है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 1,606 नए मामले सामने आए हैं जिससे कि अब राज्य में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 30,000 के पार चुकी है।

बहुत बुरी स्थिति
ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नए मामले के साथ कुल संक्रमितो की संख्या 30,706 तक पहुंच गई है, वहीं शनिवार को 524 लोगों को संक्रमित होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे चुके हैं। इसके साथ ही अब तक 7,088 लोग इस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। साथ ही राज्य सरकार के बयान के अनुसार अकेले मुंबई में कुल सदस्यों की संख्या 18,555 है जबकि शहर में 696 लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं मुंबई और महानगर क्षेत्रों में करोना संक्रमितो की कुल संख्या 23,193 है जिसमें से 768 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़े वाकई में बहुत परेशान और हैरान करने वाले हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top