शेखपुरा

वार्ड पार्षद कर रहे हैं राशन कार्ड बनाने में दलित परिवारों के साथ सौतेला व्यवहार

रिपोर्टर : अजीत कुमार

नगर परिषद क्षेत्र के अंबेडकर नगर के वार्ड नंबर 20 के धोवघट्टा मोहल्ले में वार्ड परिषद के द्वारा राशन कार्ड बनाने को लेकर दलित परिवारों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। जिसको लेकर स्थानीय महिला व पुरुषों में राशन कार्ड नहीं बनने को लेकर काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

इस संबंध में स्थानीय ग्रामीण गीता देवी,शैला देवी, साबो देवी, फेंकनी देवी,आशा देवी, पिंकी देवी, रामखेलावन राम,चरित्र राम, विजय राम उदय राम, शंकर राम आदि ने बताया कि उन लोगों के द्वारा राशन कार्ड बनाने के लिए दो से तीन बार आवेदन दिया गया है। इसके बावजूद भी उनका राशन कार्ड नहीं बनाया गया।

उन्होंने बताया कि मोहल्ले में लगभग 150 परिवार से अधिक लोगों का राशन कार्ड नहीं है। वही कोरोना वैश्विक महामारी के समय लोगों के द्वारा राशन कार्ड के लिए आवेदन दिया गया था। लेकिन उन्होंने स्थानीय वार्ड पार्षद पर आरोप लगया कि दलित टोले के लोग होने के कारण सभीआवेदन का छटनी कर दिया गया।

प्रशासन को भी कई बार आवेदन दिया गया है लेकिन प्रशासन व जनप्रतिनिधि के द्वारा गरीब तबके के लोगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसको लेकर भारी मात्रा में पुरुष व महिला एकत्रित होकर जिला प्रशासन से समस्या का समाधान करने की मांग कर रहे हैं।

इसके साथ ही उन लोगों ने के द्वारा वार्ड पार्षद पर आरोप लगाया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना,नली-गली योजना, हर घर नल का जल तथा सड़क निर्माण योजना में वार्ड पार्षद के द्वारा धांधली किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top