Uncategorized

सील किये गए लोदीपुर गांव में मेडिकल टीम द्वारा घर -घर जाँच

शेखपुरा। सदर प्रखंड के गब्बे पंचायत के अंतर्गत लोदीपुर गाँव मे कोरोना मरीज मिलने के बाद वहां से तीन किलोमीटर दूर के अंर्तगत पड़ने वाले सभी गांवो को जिला प्रशासन के द्वारा सील कर दिया गया है। वहीं मेडिकल टीम के द्वारा सर्वे निरंतर किया जा रहा है सर्वे के दौरान मंगलवार को ए0सी0एम0ओ0 सह जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ0 के0एम0पी0सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ0 अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में जांच टीम के द्वारा लोदीपुर गाँव का दौरा किया गया।

पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि सभी काँटेन्मेंट जोन में पड़ने वाले गांवों को जाँच किया जा रहा है और लोगों को सोशल डिस्टेन्स बनाये रखने की सलाह देने के साथ साथ लोगों को घर में रहने की सलाह भी दिया जा रहा है । प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ0 अशोक कुमार सिंह द्वारा बताया गया कि कोरोना मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर सभी घरों को पुनः स्क्रीनिंग किया जा रहा है एवं किसी भी प्रकार का संदेह होने पर उनका जांच कराने की समुचित व्यवस्था भी किया गया है। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जा रही है ।

किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मी लगातार स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं। इस जाँच टीम में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ0 अशोक कुमार सहित डॉ0 राकेश कुमार, पिरामल फाउंडेशन के जिला प्रतिनिधि विशाल कुमार, बी0सी0एम0 प्रभास कुमार, डब्ल्यू0 एच0ओ0 मॉनिटर प्रशान्त कुमार, आशा एवं ए0एन0एम0 के द्वारा किया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top