शेखपुरा

शेखपुरा : 11266 राशन कार्ड बनकर तैयार, 23 जून से डोर टू डोर किया जाएगा वितरण

इनायत खान, जिला पदाधिकारी, शेखपुरा के आदेष के आलोक में ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले वांछित व्यक्तियो के लिए राषन कार्ड बनाया गया है। जिला में 11266 राषन कार्ड बनाया गया है। जिसका वितरण 23 जून 2020 से करने का आदेष दिया गया है। डी0 पी0 आर0 ओ0 ने बताया कि आॅंगनवाड़ी केन्द्र के सेविका और सहायिका के द्वारा डोर टु डोर राषन कार्ड का विरतण किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि रजिस्टर पर राषन कार्ड का विवरण रहेगा जिसपर वांछित लाभुको को हस्ताक्षर करने के बाद ही दिया जायेगा। राशन कार्ड वितरण करने के लिए सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। जिला पदाधिकारी ने स्पष्ट आदेष है कि प्रखंड विकाष पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, सी0 डी0 पी0 ओ0, और मार्केटिंग आॅफिसर अपने स्तर से राषन कार्ड के वितरण का प्रतिदिन समीक्षा करेंगे। राषन कार्ड सेविका और सहायिका के अलावे किसी को भी वितरण नही करना है।

जिला पदाधिकारी ने कहा कि जिला स्तर पर अनुमंडल पदाधिकारी और जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रतिदिन वितरण किये गये राषन कार्डो की समीक्षा करेंगे और वितरण प्रतिवेदन गोपनीय शाखा को सुलभ करायेगें। अरियरी प्रखंड के लिए 1863 कार्ड, बरबीघा 2005, चेवाड़ 2123, घाटकुसुम्भा 1304, शेखपुरा 1987 और शेखोपुरसराय के लिए 1984 कार्ड वितरण करने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी को सुलभ करा दिया गया है।

2 Comments

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top