शेखपुरा

शेखपुरा : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवा केंद्र में धूमधाम से मनाया गया वार्षिक महोत्सव

शहर के महादेव नगर स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवा केंद्र में रविवार को धूमधाम से वार्षिक उत्सव कार्यक्रम मनाया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित डॉ राकेश रंजन, सेवा केंद्र के प्रभारी बहन प्रियंका, बहन अनुपमा के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर केक काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

वही इस दौरान संस्कृति कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस बाबत केंद्र के संचालिका बहन प्रियंका ने बताया कि ब्रह्माकुमारी संस्थान लगभग पिछले 9 दशकों से मानव के चरित्र उत्थान के लिए लगातार कार्यरत है। आगे भी मानव को एक नई दिशा देने तथा प्रत्येक वर्ग के लोगों के लिए की विकास के ओर अग्रसर रहेगी। वही बिहार शरीफ से आयी बहन अनुपमा और बहन पूनम ने वार्षिक उत्सव कार्यक्रम पर प्रकाश डालते हुए कहा आत्मिक शक्ति की पहचान से ही बुद्धि स्थिर और शुद्ध होगी।

महान आत्मा बनने के लिए आत्मिक शक्तियों की पहचान जरूरी है। ईश्वरीय विश्वविद्यालय की स्थापना का लक्ष्य आत्मिक व आणविक शक्तियों की पहचान व समन्वय से सुख में संसार व शांति में सृष्टि का निर्माण है। उन्होंने कहा परमात्मा अजन्मा निरंकार वा ज्योति स्वरूप होता है। मुस्लिम धर्म में अल्लाह को नूर ए अली, हिंदू में दिव्य ज्योति, ईसाई भी गॉड इन लाइट और हजारों वेशभूषा में परमात्मा को ज्योति स्वरूप स्वीकारा है।

परमात्मा शब्द की व्याख्या करते हुए उन्होंने कहा कि जो सर्वमान्य हो जन्म मरण से दूर हो । वही इस वार्षिक महोत्सव में आसपास के दर्जनों लोग भाग लिए। इस अवसर पर बहन पूनम, बहन बबीता सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top