शेखपुरा

शेखपुरा : कोविड 19 की संभावित लहर से बचाव को सर्विलेंस किट का वितरण

शेखपुरा। सदर प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शेखपुरा में आशा एवं एएनएम के बीच विधायक विजय सम्राट की उपस्थिति में पिरामल स्वास्थ्य के द्वारा कोविड-19 सर्विलेंस किट का वितरण किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक विजय सम्राट ,सिविल सर्जन कृष्ण मुरारी प्रसाद, पिरामल स्वास्थ्य के जिला प्रतिनिधि विशाल कुमार ,डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ,प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार सिंह के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस कार्यक्रम के विधायक द्वारा विगत दिनों में कोविड -19 के बचाव में लगे हुए सभी कर्मियों आशा एएनएम डॉक्टरों की जमकर सराहना की गई। इस दौरान सिविल सर्जन डॉक्टर केएम पी सिंह ने कहा कि पिरामल स्वास्थ्य के द्वारा उपलब्ध कराया या सर्विलेंस के कोरोना वायरस स्क्रीनिंग में हमारे फ्रंटलाइन वर्कर को अपने स्वास्थ्य की रक्षा करते हुए लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में काफी मददगार साबित करेगा।

उन्होंने पिरामल स्वास्थ्य की टीम के प्रति आभार व्यक्त किया। इस दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अशोक सिंह के द्वारा सर्विलेंस किट को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण भी दिया गया ताकि कार्य के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा महसूस नहीं हो प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की लहर से निपटने के लिए फ्रंटलाइन वर्करों को अभी से तैयार किया जा रहा है। विधायक के द्वारा पिरामल स्वास्थ्य के सहयोग से दिए गए इस किट में पल्स ऑक्सीमीटर थर्मामीटर सर्जिकल मास्क, साबुन हैंड सैनिटाइजर फेस शिल्ड इत्यादि सामान दिया जा रहा है। जिससे कि कोविड-19 तीसरी लहर में कोविड-19 चीजों का घर पर ही अच्छे से देखभाल सुनिश्चित किया जा सके एवं स्थिति के अनुसार उनका रेफरल किया जा सकेगा।

पिरामल स्वास्थ्य के जिला प्रतिनिधि ने कहा कि इस कोविड-19 किट द्वारा कोविड 19 महामारी के जंग में हमारी आशा एवं एवं दीदी को अपने स्वास्थ्य की रक्षा करते हुए लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में काफी सहायता मिलेगी इस सामान की सुरक्षा एवं उपयोगिता आप सबको ही सुनिश्चित करना है ताकि महामारी काल में हथियार के दम पर लड़ाई लड़ी जा सके। इस अवसर पर बीसीएम प्रभाष पांडे ,बीएचएम धर्मवीर चौधरी, बिटीओ धनंजय कुमार ,एवं सभी एएनएम उपस्थित थी।

source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top