शेखपुरा

शेखपुरा : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी विश्वविद्यालय केंद्र पर आध्यात्मिक सत्संग का आयोजन कर खुशहाल जीवन जीने के लिए किया प्रेरित

शहर के सदर अस्पताल स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी विश्वविद्यालय केंद्र पर आध्यात्मिक सत्संग के आयोजन किया गया। जिसमें राजस्थान माउंट आबू से आए हुए मुख्य अतिथि अनिल भाई के द्वारा खुशहाल जीवन जीने के लिए लोगों को प्रेरित किया। वहीं मंच का संचालन शेखपुरा सेंटर की संचालिका बहन अनु के द्वारा किया गया। इस दौरान माउंट आबू से आए अनिल भाई ने बताया कि सृष्टि एक रंगमंच है हम सभी एक्टर हैं। प्रतिदिन ये स्मृति रखो कि मैं यहां एक मेहमान व मुसाफिर हूं। परिस्थितियां तो जीवन में आनी ही हैं, इन्हें रोका नहीं जा सकता।

मनोस्थिति मजबूत है तो परिस्थितियां तुम्हारा कुछ भी बिगाड़ नहीं सकती। गृहस्थ जीवन में वहीं व्यक्ति सफल हो सकता है जो सहनशील है। सहना ही गहना है। राजयोग का अभ्यास करने से कई शक्तियां प्राप्त होती हैं, जो जीवन में काम आती हैं। इच्छाएं मनुष्य को अच्छा बनने नहीं देती। इस दौरान लोगों को विभिन्न प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। लेकिन हम लोगों को सभी प्रकार की कठिनाइयों को मुस्कुरा कर सामना करना चाहिए।

उन्होंने कहा सदा खुश रहने के गुर सिखाते हुए कहा एक बच्चा सारे दिन में सौ बार मुस्कुराता है जबकि आज हम मुस्कराना भी भूलते जा रहे है। जिसके कारण आज मनुष्य हमेशा तनाव में रहते हैं। इसके साथ उन्होंने लोगों को सकारात्मक सोच रखने के साथ-साथ शाकाहारी भोजन करने का अपील किया। उन्होंने कहा शाकाहारी भोजन करने से मनुष्य के मस्तिष्क में सकारात्मक विचार उत्पन्न होते हैं जिससे लोग हमेशा खुश रहते हैं। इस कार्यक्रम में आसपास के सैकड़ो लोगो ने भाग लेकर सत्संग का लाभ लिया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top