बिहार चुनाव

शेखपुरा : विधान सभा और विधान परिषद चुनाव की तैयारियों की समीक्षा कल

शेखपुरा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह-जिला पदाधिकारी, शेखपुरा के निर्देशानुसार बिहार विधानसभा आम निर्वाचन एवं विधान परिषद के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचन की तैयारी की समीक्षा हेतु कल 19 अक्टूबर-2020 को समाहरणालय शेखपुरा के मंथन सभागार में 11:00 बजे पूर्वाहन को सभी संबंधित कोषांगों के नोडल नोडल पदाधिकारी एवं वरीय पदाधिकारी के साथ बैठक आहूत की गई है।

सभी संबंधित नोडल पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने अध्ययन प्रतिवेदन के साथ इस बैठक में उपस्थित हो।बैठक का एजेंडा निम्न प्रकार से है:-कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव:-

1. मतदान केंद्र पर मतदान केंद्र केंद्रों की विवरणी की अद्यतन स्थिति।2.कोविड-19 के दृष्टिगत मतदान केंद्र पर गोल घेरा बैरिकेडिंग की अद्यतन स्थिति ।3.सामग्री का थैला तैयार करने के अंतिम स्थिति4. मतदान दल के डिस्पैच एवं पूर्णिया स्थित व्रजगृह में रिसीविंग की कार योजना।5.वाहन की आवश्यकता एवं उपलब्धता की स्थिति। 6.दंडाधिकारी एवं सशस्त्र बल पर व्यक्ति की स्थिति। 7.माइक्रो प्रेक्षक के प्रशिक्षण की स्थिति। 8.कोविड-19 सुरक्षात्मक सामग्री की उपलब्धता एवं मतदान केंद्रवार पैकेटिंग की स्थिति।9.मतदान केंद्र सैनिटाइजेशन एवं मतदान तिथि को मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्ति की स्थिति ।10.मतदान समाप्ति के उपरांत कोविड-19 संबंधित सामग्री के निस्तारण की स्थिति लाइव वेबकास्टिंग पर वीडियोग्राफी की स्थिति।

बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 हेतु:-1. प्रत्येक मतदान केंद्र पर हेल्पडेस्क का गठन तथा एपिक वितरण एवं मतदाता पर्ची वोटर गाइड का उठाव एवं वितरण की स्थिति।2. प्रकाश की व्यवस्था विशेषकर मतदान के अंतिम 1 घंटे में ।3.पेयजल एवं शौचालय अनुपलब्धता वाले मतदान केंद्र पर उपलब्धता की अद्यतन स्थिति।4. मतदान तिथि को ईवीएम/वीवीपैट अन्यआकस्मिकता हेतु क्यूआरटी के प्रतिनियुक्ति की अद्यतन स्थिति। 5.पर्दानशी महिलाओं के प्रति निकों का प्रशिक्षण की स्थिति ।वाहन कोषांग हेतु 6. वाहन अधिग्रहण वाहन उपलब्धता।7. पार्टी डिस्पैच सेक्टर पदाधिकारियों को वाहन उपलब्ध कराने की स्थिति। 8. बजगृह निर्माण, मार्केटिंग दंडाधिकारी एवं पुलिस की प्रतिनियुक्ति।9. सीसीटीवी, वीडियोग्राफी इत्यादि की स्थिति ।10.पीसीसीपी सेक्टर दंडाधिकारी के डिस्पैच तथा पोलिंग पार्टी एवं ईवीएम वीवीपट रिसीविंग की कार्य योजना। 11.सामग्री कोषांग हेतु विधानसभा बार एवं मतदान केंद्र थैला तैयार करने की स्थिति। 12.तैयार थैला स्पेशल पैकेट विधानसभा मुख्यालय प्रखंड को उपलब्ध कराने की स्थिति।13.एएसडी लिस्ट /चिन्हित मतदाता सूची /अभ्यर्थियों चुनाव अभिकर्ता का हस्ताक्षर का नमूना प्राप्ति के अद्यतन स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

News Source : Naveen Kumar

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top