बिहार न्यूज़

बिहार चुनाव : चुनाव से पहले नीतीश 61 और तेजस्वी 77 घंटे आसमान में उड़ते रहे

बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव में विभिन्न दलों ने प्रचार के लिए हेलीकॉप्टरों का जमकर इस्तेमाल किया. गुरुवार को प्रचार के अंतिम दिन भी ताबड़तोड़ दौरे हुए. पहले से अंतिम चरण के प्रचार तक हेलीकॉप्टर से उड़ान भरने में संख्या के लिहाज से भाजपा नेता सबसे आगे रहे, वही बार राजद नेता तेजस्वी यादव ने सबसे ज्यादा उड़ानें भरी जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करीब 61 घंटे आसमान में रहे.

भाजपा नेताओं ने भरी 230 घंटों की उड़ान: नेताओं ने 22 दिनों में 5 हेलीकॉप्टर से करीब 230 घंटों की उड़ान भरी भाजपा का एक हेलीकॉप्टर हर दिन औसतन ढाई घंटे उड़ता. वहीं जदयू ने दो हेलीकॉप्टर लिया था इसमें वह डबल इंजन वाले मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर ने 24 दिनों में करीब 61 घंटों की उड़ान भरी जबकि सिंगल इंजन 12 दूसरे हेलीकॉप्टरों ने 12 दिनों में 32 घंटे हवा में बिताए.

हर हेलीकॉप्टर के लिए अलग-अलग पैकेज : एविएशन एजेंसी से जुड़े एस के सारे ने बताया कि हेलीकॉप्टर की दर उड़ान की घंटी पर निर्धारित होती है. किराए पर लेते समय दलों को कई पैकेज दिए जाते हैं क्षेत्रीय दलों को हेलीकॉप्टर थोड़ी ज्यादा उड़ाने भरता है.

तेजस्वी 77 घंटे रहे आसमान में
राजद नेता तेजस्वी यादव का हेलीकॉप्टर इस चुनाव में सबसे व्यस्त रहा तेजस्वी 22 दिनों में करीब 77 जानते आसमान में रहे. राजद ने दूसरे एलिकॉप्टर की सेवा काफी कम दिनों के लिए ही लें इसमें सिर्फ 12 घंटे की उड़ान भरी कांग्रेस ने भी दो हेलीकॉप्टर किराए पर ले रखा था. इस स्तर के नेताओं कितने करीब 64 घंटे हेलीकॉप्टर पर बिताए.

चिराग पप्पू भी नहीं पीछे
लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने 26 अक्टूबर से हेलीकॉप्टर की सेवा ली. उन्होंने प्रतिदिन औसत 3 घंटे की उड़ान भरी लोजपा के हेलीकॉप्टर ने करीब 40 घंटे की उड़ान भरी है. रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने भी हेलीकॉप्टर ले रखा था यह दोनों प्रतिदिन करीब ढाई घंटे हवा में रहे. source jagran news paper

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top