शेखपुरा

शेखोपुर सराय : पीएचडी ठेकेदारों की मनमानी ग्रामीणों की बड़ी समस्या

शेखोपुर सराय प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत वेलाओ गांव में पीएचडी के द्वारा किया गया नल जल का कार्य कई महीनों से अधूरा छोड़ दिया गया है. विदित है नल जल का कार्य सिर्फ सरकारी दस्तावेज पर ठेकेदारों ने संपूर्ण होने का दावा किया है, परंतु कई गांवों में पीएचडी के द्वारा नल जल का कार्य अधूरा छोड़ दिया गया है. वही वेलाओ गांव के ग्रामीण मुन्नी देवी रामबालक पासवान रामअवतार पासवान अनिल पासवान रेशमा देवी अन्य कई ग्रामीणों ने बताया कि गांव के वार्ड नंबर नौ में तकरीबन 50 घरों में पानी नहीं पहुंच सका वही पीएचडी का पाई.

गत कई महीनों से पाईप फटा पड़ा हुआ है. जिसका देखभाल नहीं होने के कारण पानी की समस्या पड़ी हुई है. जिसे लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है ग्रामीणों ने कहा की महज 10 मिनट नल जल का बोरिंग चालू किया जाता. जिससे जायदा घरों मे तो पानी पहुंच हीं नहीं पाता है और जिस घर में पहुंच भी पाया तो उसे अपने दैनिक कार्य के लिए समुचित पानी नहीं मिल पाता है. जिसे लेकर ग्रामीणों ने कई बार ठेकेदारों को कहा तदोपरांत अभी उसे अनदेखा किया जा रहा है.

वही सबको शेखूसराय प्रखंड में महानंदपुर गांव में भी पीएचडी के द्वारा कार्य को अधूरा छोड़ कर सरकारी दस्तावेज पर संपूर्ण कार्य करने का दावा किया जा रहा है. साथ चमर बीघा गांव में भी सिर्फ पीएसडी के द्वारा बोरिंग करा कर छोड़ दिया गया है. आज तक इन कामों में ग्रामीणों को शुद्ध पानी मुहैया नहीं हो सका सिर्फ दस्तावेज पर नल जल का कार्य संपूर्ण होने का दावा किया गया है. पीएसडी के कार्य पदाधिकारी भी अपनी सुस्ती भर चुके हैं,

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top