शेखपुरा न्यूज़

भूमि पर दबंगों द्वारा कब्जा जमाने के विरोध में थाना का घेराव

शेखपुरा न्यूज़। जिले के सुदूरवर्ती घाटकुसुंभा प्रखंड के कोरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलोनी गांव में दलितों के जमीन पर गांव के दबंगों के द्वारा कब्जा जमाकर उस पर मकान बनाने का कार्य शुरू करने के विरोध में शनिवार को बड़ी संख्या में गांव की महिलाएं कोरमा थाना पहुंचकर थाना घेराव किया। मौके पर कोरमा थाना में आयोजित होने वाले भूमि विवाद से सबंधित मामलों के निपटारे हेतु अंचलाधिकारी निखत प्रवीण भी मौजूद थी। कोरमा थाना अध्यक्ष के नाम से दिए गए आवेदन में बेलौनी गांव के सुरेश धारी, आनंदी धारी, धर्मराज, बबलू राम इत्यादि ने अपना हस्ताक्षर बनाया है ।

भूमि पर दबंगों द्वारा कब्जा

आवेदन में कहा है कि सुरेश धारी के जमीन पर जबरदस्ती गांव के दबंग कब्जा कर रहे हैं।नापी कराने की बात से मुकर रहे हैं । उधर, अंचलाधिकारी ने बताया कि मापी कराने के बाद ही वहां निर्माण कार्य फिर से कराया जाएगा। शनिवार को निर्माण कार्य रोक दिया गया है । उधर, यह बताया जा रहा है कि पहले भी आवेदन देकर निर्माण कार्य रोकने के लिए गुहार लगाई गई थी। परंतु पुलिस के द्वारा इस पर शिथिलता बरती गई। जिससे आक्रोश भड़क गया और बड़ी संख्या में लोग कोरमा थाना पहुंच गए। अंचलाधिकारी ने कहा कि गांव में दोनो पड़ोसी है। दोनो की भूमि अगल बगल में है।

उन्होंने कहा कि सुरेश ढाढ़ी का आरोप है कि एक पक्ष के लोग प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान का निर्माण कार्य कराया जा रहा है जो उनकी भूमि में बढ़कर मकान का निर्माण कार्य करवा रहे है।उन्होंने कहा मंगलवार तक निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई है। दोनो पक्ष के लोगों के मौजूदगी में भूमि मापी प्रशासन द्वारा करवाई जायेगी।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts