स्कूल को दी गई भूमि के लिए दान की गई भूमि पर भूमि माफियाओं की कब्जा के खिलाफ नागरिक गण ने कलेक्ट्रेट पहुंचे

शेखपुरा। राज्यपाल के नाम पर स्कूल को दी गई भूमि के लिए दान की गई भूमि पर भूमि माफियाओं की कब्जा को लेकर नगर क्षेत्र के वार्ड संख्या 20 बुधौली कदमकुंआ के निवासियों ने मोर्चा खोल दिया है। इस संबंध में नागरिकों ने समाहरणालय पहुंचकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। इसके पूर्व बड़ी संख्या में मुहल्ले के नागरिकों ने मापी का कार्य रुकवा कर मापी करने वाली टीम को खदेड़ दिया। नागरिकों में शंकर प्रसाद, शांति प्रसाद, राजकुमार वर्मा, प्रेमलाल बरनवाल, जितेंद्र कुमार, मनोज कुमार, पिंटू गोस्वामी, राजीव कुमार, रवि कुमार, जितेंद्र सैनी आदि ने आरोप लगाया कि 1977 में 20 डिसमिल से ज्यादा जमीन टाउन मिडिल स्कूल को दान दे दी गई थी । इस भूमि पर एक सार्वजनिक कुआ भी है ।लेकिन कुछ भू माफियाओं द्वारा अवैध रूप से रजिस्ट्री करा कर प्लॉट की माफी कराने के लिए अंचलाधिकारी की उपस्थिति में गुरुवार को उपस्थित हुए।

इसे भी पढ़ें..  सेवा नियमित करने सहित अन्य मांगों के समर्थन में 30 जनवरी से बेमियादी धरना देंगे भूमि सर्वे कर्मी
स्कूल को दी गई भूमि के लिए दान की गई भूमि पर भूमि माफियाओं की कब्जा के खिलाफ नागरिक गण ने कलेक्ट्रेट पहुंचे
भूमि माफियाओं की कब्जा के खिलाफ नागरिक गण ने कलेक्ट्रेट पहुंचे

नागरिकों ने आरोप लगाया कि इस भूमि को बचाने के लिए यहां के लोग पिछले 10 वर्षों से लगे हुए हैं। यह लोग अनुमंडल दंडाधिकारी के यहां धारा 144 और 145 के मुकदमों के बाद जिला न्यायालय में भी मामला दायर किया है। लोगों का आक्रोश और भी ज्यादा बढ़ गया कि न्यायालय में मामला लंबित रहने के बाबजूद सीओ की उपस्थिति में भू माफियाओं ने इस भूमि का माफी करा कर उस पर कब्जा दिलाने का काम शुरू किया गया है। नागरिकों ने आरोप लगाया कि इस कार्रवाई को लेकर हिंसा की संभावना भी है। नागरिकों ने इस संबंध में जिलाधिकारी से सरकारी भूमि के संरक्षण की गुहार लगाई है।

इसे भी पढ़ें..  कड़ाके की ठंड के बावजूद डीएम के जनता दरबार पहुंचे लोग

Source:शेखपुरा की हलचल

Jio True 5G देश के 34 और शहरों में आने के लिए तैयार Union Budget 2023 में DigiLocker को मिला बढ़ावा POCO X5 5G के प्रमुख स्पेसिफिकेशन लीक Priyanka Chopra की हमशक्ल को देखकर फैंस को आए चक्कर 2 डोर और 4 सीटर इस बजट EV Car कार की कीमत बस इतनी सी