खेत में सूख रहे धान की फसल का पटवन करने गए किसान का करंट लगने से मौत

शेखपुरा। शनिवार के दिन खेत में सूख रहे धान की फसल का पटवन करने बोरिंग पर जा रहे एक 57 वर्षीय किसान उमेश सिंह की मौत बिजली का करंट लगने से हो गई। मृतक सदर प्रखंड अंतर्गत हथियावा पुलिस ओपी क्षेत्र के कामता गांव निवासी स्व गंगा सिंह का पुत्र बताए गए है। इस बाबत ग्रामीणों ने बताया कि गांव से लगभग एक किलो मीटर दूर बादशाहपुर खंधा में वर्षा के अभाव में उनके खेत में लगी धान की फसल सूखने के कगार पर थी।

गांव में पसरा मातमी सन्नाटा

उक्त फसल का पटवन बोरिंग से करने हेतु वे घर से निकले थे। तभी रास्ते में बिजली के खंभे से जुड़े ऊपर से झूल रहे 440 वोल्ट क्षमता के विधुत तार से उनके गर्दन में स्पर्श हो जाने के कारण उन्हे करंट लग गया और बुरी तरह झुलस कर घायल हो गए। बघार में काम कर रहे मजदूर और किसान दौड़ कर उन्हे करंट से छुड़ाया ।जिन्हे ग्रामीणों की सहायता से इलाज हेतु सदर अस्पताल शेखपुरालाया गया। जहां चिकित्सकों द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।इस घटना की खबर सुनने के बड़ी संख्या में ग्रामीण सदर अस्पताल आ पहुंचे।उधर घटना के बाद पूरे कामता गांव में मातमी सन्नाटा छा गया। मृतक अपने पीछे विधवा के साथ साथ दो पुत्र और दो पुत्रियों को छोड़ गए है।

Copy

बाद में घटना की सूचना मिलने पर हथियावा ओपी अध्यक्ष सह पुलिस अवर निरीक्षक भगवान प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस मृतक की लाश को जब्त कर उसे पोस्टमार्टम हेतु भेज दी। घटना के संबंध में एक यूडी केस नगर थाना में अंकित किया गया है।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box