शेखपुरा जिला लघु क्रेशर उद्योग संघ के बैठक प्रभात कुमार पांडेय के अध्यक्षता मे अरियरी अंचल के हुसैनाबाद निजी सभागार भागीरथ भवन में हुआ संपन्न,

जिले भर के सभी छोटे क्रेशर को सरकार के द्वारा नीति निर्धारित किया गया है कि 40 परसेंट पहाड़ से निकला पत्थर मुहैया कराया जाएगा। इसके बावजूद पत्थर नहीं दिया जा रहा है और उल्टे छोटे क्रेशर अनुज्ञप्ति धारियों से पहाड़ वाले मनमाने रेट पर पत्थर देने का दबाव बनाते रहते हैं ।इसका घनघोर निंदा बैठक में की गई।

क्रेशर उद्योग संघ के जिला अध्यक्ष प्रभात कुमार पांडे ने बताया कि जिले भर में लगभग 30 क्रेशर अनुज्ञप्ति धारी का लाइसेंस जिंदा है, जिसको पत्थर नहीं मिलने की वजह से जिले भर के क्रेशर अनुज्ञप्ति धारी के साथ-साथ हजारों मजदूर भूखे मरने की स्थिति में आ गई है ,साथ ही साथ मजदूर मजबूर होकर शेखपुरा जिला और बिहार से बाहर पलायन करने को बेबस है संघ के प्रतिनिधि मंडल संघ के प्रतिनिधिमंडल खनिज विकास पदाधिकारी जिलाधिकारी से मिलकर अपनी मांग रखेंगे। यदि मांगे नहीं पूरा हुआ तो उन्होंने कहा कि लघु क्रेसर उद्योग संघ के अनुज्ञप्ति धारी के साथ-साथ मजदूरों को भी संगठित कर संघर्ष आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

Copy

बैठक में जिला सचिव विनाय कुमार महतो कोषाध्यक्ष बबलू महतो जिला उपाध्यक्ष विजय कुमार शैलेंद्र यादव रामविलास यादव कुंदन कुमार बिट्टू कुमार विनोद यादव समेत सभी संगठन के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Facebook Comments Box