शेखपुरा न्यूज़

कस्तूरबा विद्यालय के कर्मियों ने मांगों के समर्थन में कलेक्ट्रेट के समक्ष दिया धरना

शेखपुरा न्यूज़। मंगलवार को जिले भर में कार्यरत छह कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के कर्मियों ने इम्प्लाय यूनियन के बैनर तले कलेक्ट्रेट के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया। दल यूनियन के जिलाध्यक्ष दयानंद कुमार की अध्यक्षता में आयोजित धरना में जिले के सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के वार्डन और शिक्षिकाएं, शिक्षकेतर कर्मी शामिल हुई। धरना में विद्यालय में कार्यरत वार्डन, शिक्षक, लेखापाल, रसोईया, आदेशपाल, रात्रि प्रहरी आदि ने अपनी सेवा स्थायी करने सहित अन्य मांगो को दुहराया। राज्य व्यापी इस आन्दोलन के तहत मांगो से सम्बन्धित सरकार के नाम ज्ञापन डीएम सावन कुमार को सौपा।

कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना दिया

ज्ञापन देने वालो में विभिन्न विधालय की वार्डेन पिंकी सिन्हा, रेखा कुमारी, बबिता कुमारी, मीणा कुमारी, रेखा कुमारी, लेखापाल नविन कुमार, गोरेलाल ठाकुर, धर्मेन्द्र कुमार, रेवतीरमण शर्मा, मालती कुमारी रीना देवी आदि शामिल थी। इस संबंध में प्राप्त जानकारी बताया गया कि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के कर्मियों के वेतन नियमित करने की मांग की है। विधालय में कार्यरत सभी की सेवा पुस्तिका तैयार करने के साथ ही विद्यालय के रिक्त पदों को भी जल्दी भरने, एक अप्रैल 2014 से बढे वेतन का बकाया भुगतान करने, वेतन वृद्धि तथा महिलाओं के विशेष अवकाश दिए जाने की बात की गई।

वार्डन, शिक्षिका, रात्रि प्रहरी आदि को आवासीय व्यवस्था विद्यालय परिसर के बगल में आवास निर्माण करने एवं रात्रि प्रहरी आदि को सप्ताहिक अवकाश के दिन कार्य करने के बदले अतिरिक्त वेतन की मांग, छात्राओं के सभी के खर्चे को मंहगाई के साथ जोड़ते हुए वृद्धि करने की मांग, सभी कर्मियों को नियमित वेतन भुगतान, सेवा विस्तार की नीति यानि संविदा समाप्त कर सभी कर्मी को 60 वर्ष उम्र तक स्थाई किए जाने की मांग। सभी कर्मी के जीवन बीमा सरकार द्वारा प्रीमियम दिए जाने की मांग, कस्तूरबा कर्मी के आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी देने की मांग शामिल है।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts